रायपुर। अगर आप सोशल मीडिया में कुछ ज्यादा ही सक्रिय रहते हैं तो सावधान हो जाईये, कही आप भी वर्चुअल दुनिया के दोस्तों की धोखाधड़ी का शिकार न हो जाएं. दरअसल रायपुर के कबीर नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली नम्रता तिवारी की दोस्ती सोशल मीडिया के जरिये खुद को जर्मन निवासी बताने वाले कुमार शिवेस्टर से हुई.

चैट के दौरान दोनों ने एक दूसरे के साथ वाट्सअप नंबर का आदान प्रदान किया. वाट्सअप चैटिंग के दौरान दोनों की मित्रता और प्रगाढ़ हो गई. युवक ने युवती को वाट्सअप में ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया. जिसके बाद इंडिया में मुलाकात की बात तय हुई.

आरोपी कुमार शिवेस्टर ने फोन कर बताया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट में हैं जहां उसका बैग में सामान ज्यादा होने की वजह से उसे 35 हजार रुपए जमा करना पड़ेगा लेकिन उसके पास इंडियन करेंसी नहीं है.

आरोपी ने पूजा नाम की एक युवती को एयरपोर्ट की अधिकारी बताकर उससे बात भी करा दी. उधर युवती ने उसके खाते में पैसा जमा करवा दी लेकिन उसके बाद भी आरोपी उससे और भी पैसों की डिमांड करने लगा. युवती को जब तक अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास हुआ तब तक वह 9 लाख रुपए से ज्यादा की रकम से हाथ धो चुकी थी.