देश की राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों पर लंबी लाइन देखी जा रही है. शनिवार से लेकर दिल्ली की कुछ शराब की दुकानों ने विभिन्न ब्रांड की शराब पर छूट (Discount) दिया जा रहा है. ऐसे में कई लोगों को लग रहा है कि अचानक शराब इतनी ज्यादा कैसे बिकने लगी है. क्योंकि कुछ आउटलेट्स (Wine Shop) ने शराब के विभिन्न ब्रांडों पर भारी छूट की पेशकश की थी, जिसकी वजह से दुकानों पर भीड़ है.

 वहीं, शराब की एक बोतल खरीदने पर दूसरी फ्री जैसे ऑफर ग्राहकों को दिए जा रहे हैं. इसके चलते जहांगीरपुरी, शाहदरा, मयूर विहार और दूसरे हिस्सों में शराब की दुकानों पर आईएमएफएल ब्रांडों पर 35 प्रतिशत तक की छूट मिल रही है. इसके चलते शराब की दुकानों पर लंबी लाइने लग गई हैं.]

दरअसल, पूर्वी दिल्ली में शराब की दुकान के एक वेंडर ने बताया कि दुकानदारों को मार्च तक अपना स्टॉक खत्म करना है. क्योंकि नए वित्तीय वर्ष में लाइसेंस का नवीनीकरण किया जाएगा. ऐसे में शराब वेंडर कुछ आईएमएफएल ब्रांडों पर 35 प्रतिशत तक की छूट दे रहे हैं. उन्होंने कहा, “कुछ ब्रांड ऐसे भी हैं जिनकी बिक्री ठीक नहीं रही.

वही, किसी भी ब्रॉड की एक बोतल खरीदने पर एक बोतल फ्री मिल रही है. ऐसे में 10 बोतल वाली शराब की पेटी खरीदने पर उसके साथ एक पेटी फ्री मिल रही है. यह स्कीम शराब के साथ-साथ बीयर पर भी लागू है. इसलिए लोग लंबी लाइनों में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि शराब की खरीद पर इस तरह से ऑफर 28 फरवरी तक जारी रहेंगे.