मनोज उपाधयाय, मुरैना। जिले के दिमनी विधायक रविंद्र सिंह मंगलवार की दोपहर नेशनल हाईवे पर छौंदा गांव स्थित टोल प्लाजा पर पहुंच गए। यहां विधायक ने वाहनों से अवैध वसूली होने के आरोप लगाते हुए शिकारपुर बायपास रोड पर लगे टोल वसूली के स्केनरों से कैमरे व अन्य सामान की तोडफ़ोड़ कर दी।

Read More :बड़ा खुलासाः इंदौर के 52 गांव और 11 शहरी वार्डों में बेटों की तुलना में बेटियों की संख्या हुई आधी, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट और उषा ठाकुर के विधानसभा में लड़कियों की संख्या में आई भारी कमी 

विधायक का आरोप है कि टोल कंपनी को नेशनल हाईवे पर टोल वसूलने की अनुमति है, लेकिन वह अंबाह रोड से नेशनल हाइवे को जोडऩे के लिए बनाए गए शिकारपुर बायपास से आने-जाने वाले वाहनों से भी फॅास्टटैग व अन्य माध्यमों से टोल वसूल रही है। विधायक व उनके समर्थकों ने फास्टटैग से टोल वसूली के लिए लगाए गए स्केनर, कैमरे तोड़ दिए।

Read More :BIG NEWS: बीजेपी विधायक नारायण पटेल पर जानलेवा हमला, कार को ओवर टेक कर दो बार टक्कर मारकर भागे आरोपी, घटना में इस्तेमाल कार भूईफल के जंगल से बरामद

दूसरी तरफ टोल प्रबंधन का कहना है कि शिकारपुर बायपास पर अवैध टोल वसूली नहीं हो रही, बल्कि सरकार के नियमों के तहत हो रही है। टोल प्रबंधन के अनुसार टोल के 10 किमी दायरे में किसी भी बायपास से होकर वाहन आते हैं और वह टोल की सड़क का उपयोग करते हैं तो इन वाहनों से टोल वसूली का प्रावधान कानून में ही है। इस हंगामे के बाद सीएसपी अतुल सिंह, सिविल लाइन टीआई विनय यादव मौके पर पहुंचे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus