रायपुर। राज्य शासन ने कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु मंत्रालय (महानदी भवन) में बाहरी व्यक्तियों की प्रवेश के संबंध में समय-समय पर दिशा-निर्देश जारी किया है. वर्तमान में संक्रमण में कमी आने पर अधिकारियों/कर्मचारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत नियत किया गया है, साथ ही 5 दिवसीय कार्यदिवस नियत कर कार्यालयीन समय में परिवर्तन किया गया है.

मंत्रालय महानदी भवन में सोमवार से प्रवेश के लिए केवल मंत्रालय सुरक्षा कार्यालय द्वारा जारी किए गए वैध स्थायी/अस्थायी प्रवेश पत्र  धारी को ही प्रवेश की अनुमति होगी. इसके अलावा जो व्यक्ति किसी शासकीय कार्य या विभागीय कार्य से मंत्रालय में प्रवेश करना चाहते हैं, उन्हें विभागीय सचिव के अनुमति से ही मंत्रालय में प्रवेश दिया जाएगा. अन्य आगंतुक व जनता बैठक, निजी कार्यों तथा सौजन्य भेंट करने के लिए मंत्रालय में प्रवेश चाहते हैं, उन्हें पूर्व की भांति सुरक्षा कार्यालय द्वारा जारी किए जाने वाले दैनिक पास के माध्यम से प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. प्रवेश-पत्र जारी करने का समय दोपहर 2 बजे से सायं 04.30 बजे तक रहेगा.

इसे भी पढ़ें : पलायन की जमीनी हकीकतः रोजगार और बुनियादी जरुरतों के लिए जूझ रहे ग्रामीण, विस्थापन की उठी मांग, CEO ने निरीक्षण कर दिया आश्वासन … 

कोविड-19 का संकमण पूर्णतः समाप्त नहीं हुआ है. इस लिहाज से कोविड-19 के लिए समय-समय पर जारी दिशा-निर्देश जैसे-सेनीटाइजर एवं मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्यतः करने का निर्देश जारी किया गया है.

Read more : KKR Names Shreyas Iyer Captain for IPL 2022