कुशीनगर. जिस घर में शादी की खुशियां और चहल-पहल थी, वहां आज मातम पसरा है. चारों तरफ चीख-पुकार मची है. 13 महिलाओं के दर्दनाक मौत का मंजर है. यह नौरंगिया गांव सांसद का गोंद लिया हुआ है. कल शाम तक खुशी का माहौल था, वहां अब मातम पसरा है. मौत की वजह बना कुआं है, जो मौत की रस्म का भयावह मंजर दिखा. कुएं पर शादी की रस्में निभाई जा रही थीं और देखते ही देखते 30 लोग कुएं में समा गए. अचानक हुए इस हादसे में किसी को कुछ समझ ही नहीं आया.

हादसे के बाद तो चीख-पुकार मच गई. करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब कुएं में डूबे लोगों को निकाला गया तो उसमें से 13 लोग दम तोड़ चुके थे. इस गांव को बीजेपी सांसद कुशीनगर विजय कुमार दूबे गोद लिए हैं. जानकारों की मानें तो कुओं के जिर्णोद्वार न होने के चलते इस कुएं पर रखा स्लैब जर्जर व कमजोर था. अधिक वजन होनें के चलते स्लैब टूट गया और महिलाएं मौत के कुएं में समा गई. घटना के बाद पुलिस छावनी में तब्दील हो गई थी, नेबुआ नौरंगिया गांव का स्कूल टोला पल-पल आला अधिकारियों की निगाहें रही.

हल्दी की रश्म के दौरान हुआ हादसा

नेबुआ नौरंगिया गांव में परमेश्वर कुशवाहा के लड़के की शादी थी, वहीं रात हल्दी की रश्म पूरी की जा रही थी तो उसी दौरान कुएं का स्लैब टूट गया और महिलाएं कुएं में समा गई. घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस कर्मी ग्रामीण युद्ध स्तर पर प्रयास कर बचाने में लग गए, लेकिन एक कसक इनके दिल में रह गई समय से घटना स्थल पर एम्बुलेंस न पहुंचने की. जिसके चलतें सुबह अधिकारियों के पहुंचने पर गुस्सा फुट पड़ा. जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक रात में ही घटना स्थल पर पहुंच गए थे और पुरी घटना की पल-पल की जानकारी लेते रहे.

इसे भी पढ़ें – हल्दी रस्म और पसरा मातमः पूजा कर रही महिलाएं कुएं मे गिरी, हादसे में 13 की मौत, डेढ़ दर्जन से अधिक घायल, जानिए वजह…

एक साथ निकलीं 13 अर्थियां

वहीं शवों के पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए पनियहवा भेजवाया. जब एक साथ 13 अर्थियां गांव से निकली तो गांव में चीख पुकार मच गई थी. हर किसी के आंखो से आंसुओं का सैलाब निकल रहा था. ये किसी ने सोचा भी नहीं था कि शादी की खुशी इस तरह गम में बदल जाएगी.

Read also – Mishra’s Bail Attracts Plea in SC

Read also – India Records 30,757 Fresh Covid Cases In 24 Hours