योगेश यादव, जशपुर। जिस भाई से एक बहन अपनी रक्षा की उम्मीद करती है, ये उम्मीद करती है कि वो दुनिया की बुरी नज़र से उसे बचाएगा, अगर वही भाई अपनी बहन की आबरू लूट ले, तो फिर वो बहन कहां जाए. ऊपर से बहन का यौन शोषण तो भाई ने किया ही, बहन प्रेगनेंट भी हो गई और अब उसने बच्चे को भी जन्म दिया है. अब नाबालिग लड़की और उसके नवजात का भविष्य क्या होगा, ये सोचने वाली बात है.

ऐसा ही मामला सामने आया है जशपुर में.. जहां अपनी ही नाबालिग बहन से उसका चचेरा भाई अरुण यादव एक साल तक बलात्कार कर रहा था. शादी का झांसा देकर वो नासमझ नाबालिग बहन को बहला-फुसलाकर उसके साथ यौन शोषण कर रहा था. जिसके बाद नाबालिग लड़की गर्भवती हो गई और अब जाकर उसने एक बच्चे को जन्म दिया है.

घटना बगीचा थाना के पण्डरापाठ चौकी का है. अब पुलिस ने आरोपी भाई अरुण यादव के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं आरोपी फरार है. अब वो नाबालिग पीड़ित, जो खुद ही अभी बच्ची है और एक बच्चे की मां बन गई है, उसे खुद की और अपने बच्चे की चिंता सता रही है. बच्चे का भविष्य भी अंधकार में है, वहीं पीड़ित मां का जीवन भी अधर में है.

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक एक साल से अपनी चचेरी बहन का शादी का झांसा देकर बलात्कार कर रहा था. एक दिन इलाज के बहाने वो उसे अस्पताल ले गया और वहीं से वो फरार हो गया. अब आरोपी की गलती की सज़ा पीड़ित नाबालिग, उसके बच्चे समेत पूरे परिवार को भुगतनी पड़ रही है.

पीड़िता ने 31 जनवरी को नवजात को जन्म दिया है. ऊपर से परिवार और समाज ने बच्चे को अपनाने से इनकार कर दिया है. पिछले एक साल तक राजीनामा और सामाजिक पंचायत में भी मामले को सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिन आरोपी ने पीड़िता को अपनाने से साफ-साफ इनकार कर दिया.