स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल के अगले सीजन का बिगुल बज चुका है. टूर्नामेंट की नीलामी के बाद से फैंस इसके शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार आईपीएल 2022 का आगाज 29 मार्च से होगा. अब टूर्नामेंट को लेकर नई जानकारी सामने आई है.

जानकारी के अनुसार आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा. बताया जा रहा है कि मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैचों का आयोजन हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में टूर्नामेंट के मैच आयोजित हो सकते हैं. वहीं, पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15 मैच खेले जा सकते हैं.

आईपीएल के फॉर्मेट में हुआ बदलाव

आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इसे देखते हुए बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के फॉर्मट में बदलाव किया है. आईपीएल 2022 के लिए 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में पांच और और ग्रुप बी में पांच टीमें होंगी. एक टीम ग्रुप राउंड में कम से कम 14 मैच खेलेगी. हर टीम को अपने ग्रुप में एक-दूसरे के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिलेगा. दूसरे ग्रुप की किसी एक टीम के खिलाफ दो मैच खेलने होंगे.

इस स्टेडियम को लेकर टीमों ने जताई आपत्ति

वानखेड़े स्टेडियम IPL टीम मुंबई इंडियंस का घरेलू मैदान भी है, जिसको लेकर टीमों ने आपत्ति जाहिर की है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर और टीमों की यात्रा को कम से कम करने के लिए इस बार लीग महाराष्ट्र में खेले जाने की उम्मीद है. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इस बात की जानकारी दे चुके हैं. बोर्ड ने वानखेड़े स्टेडियम के साथ डीवाई पाटिल स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और पुणे स्थिति महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में मुकाबले कराने का फैसला किया है.

टीमों की आपत्ति के बाद बोर्ड कुछ फैसला कर सकता है. टीमों को मुंबई इंडियंस के होम एडवांटेज को लेकर आपत्ति जाहिर की है. जानकारी के अनुसार टीमों को मुंबई इंडियंस के मुकाबले डीवाई पाटिल स्टेडियम या कहीं और खेलने पर कोई आपत्ति नहीं है. बोर्ड ने भी सभी टीमों को आश्वस्त किया है कि किसी भी टीम को होम एडवांटेज का फैसला नहीं दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः फिर कप्तानी करते नजर आएंगे विराट कोहली! जानिए टीम के चेयरमैन ने क्या कहा…