गौरा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को राजनीति में नफरत और धर्म व जाति के इस्तेमाल की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि इस कहानी को बदल दिया जाए. उत्तर प्रदेश के गौरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने कहा, “मैं यह संदेश देने की कोशिश कर रही हूं कि राजनीति नफरत और हिंसा पर आधारित नहीं होनी चाहिए. एक नई तरह की राजनीति का समय आ गया है, जिसमें लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करना चाहिए.”

भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों पर हमला करते हुए प्रियंका ने कहा, “लोग जाति और धर्म की राजनीति के कारण पीड़ित हैं और इस प्रकार की राजनीति से केवल कुछ राजनीतिक दलों को फायदा होता है और आम लोगों के हितों की कभी सेवा नहीं होती.” उन्होंने कहा, “राजनीतिक नेताओं को लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करना चाहिए.” प्रियंका गांधी उस वायरल वीडियो के संदर्भ में बोल रही थीं, जिसमें वह भाजपा की रैली से लौट रहे लोगों पर फूल बरसाती नजर आ रही हैं और बाद में उन्हें पार्टी का घोषणापत्र बांट रही हैं. प्रतिद्वंद्वी के प्रति कोई पूर्वाग्रह नहीं दिखाने के लिए वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से सराहा गया है.

इसे भी पढ़ें – प्रियंका गांधी ने BJP कार्यकर्ताओं से मिलाया हाथ, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वीडियो वायरल

इससे पहले उन्होंने बुलंदशहर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद के जयंत चौधरी के साथ शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया था. कांग्रेस दो दशकों में पहली बार 403 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. प्रियंका गांधी स्टार प्रचारक हैं और वह समूचे राज्य में घूम रही हैं. वह अपने प्रचार अभियान में आवारा पशुओं, बेरोजगारी, सुरक्षा और अन्य मुद्दे उठा रही हैं.