रायपुर। विधानसभा में बीजेपी विधायक देवजीभाई पटेल ने विधायक कॉलोनी की जमीन पर बेजा कब्जे का मामला उठाया. देवजीभाई पटेल ने निजी व्यक्ति से जमीन की अदला-बदली करने का आरोप लगाया. देवजीभाई पटेल ने कहा कि विधायकों की कॉलोनी में रास्ता तक नहीं है.

इस पर मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड में जमीन सरकार को लौटाने की प्रक्रिया चल रही है. कलेक्टर के न्यायालय में उस पर अन्य व्यक्ति के आधिपत्य में होने की जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि कलेक्टर उसे आधिपत्य में लेने की कार्रवाई करेगा.

देवजीभाई पटेल ने कहा कि अदला-बदली में बत्रा से जमीन ली गई थी. रिकॉर्ड दुरुस्त नहीं होने के कारण विधायकों की जमीन का फ्री होल्ड नहीं हो रहा हौ, रोड भी नहीं बन पा रहा है. इस पर मंत्री राजेश मूणत ने स्वीकार किया कि मामला विवादित है और विवाद को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

राजेश मूणत ने कहा कि पहले व्यक्ति ने दानपत्र देकर जमीन दी थी. बाद में कॉलोनी विकसित होने के बाद संबंधित व्यक्ति मुकर गया. मंत्री ने कहा कि जल्द से जल्द रास्ते का निर्माण कराया जाएगा.

इस पर बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि जब जमीन दानपत्र के जरिए दी गई थी, तो उस वक़्त रिकॉर्ड दुरुस्त क्यों नहीं कराया गया?.

अबूझमाड़ से विधायक कॉलोनी की तुलना

वहीं कवासी लखमा ने कहा कि विधायकों की ये कॉलोनी मेरे निर्वाचन क्षेत्र में आती है. ये कॉलोनी सारी समस्याओं से घिरी हुई है. ये कॉलोनी अबूझमाड़ की तरह उपेक्षित पड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि ना तो यहां सफाई है, ना पानी है और ना ही कोई दूसरी सुविधाएं हैं. विधायकों की ये कॉलोनी अबूझमाड़ से बदतर स्थिति में है.

वहीं मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि कॉलोनी नगर निगम को हैंडओवर कर दिया गया है. उसका मेंटेनेंस नगर निगम करेगा. कॉलोनी के भीतर की सड़क बन चुकी है और अब कॉलोनी के अंदर जाने वाला रास्ता ही बनना है, उसे जल्द बनवा दिया जाएगा.