मॉस्‍को, एजेंसी। रूस में हुए भीषण विमान हादसे में 71 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक भी शख्स जिंदा नहीं बचा. कल राजधानी मॉस्‍को के बाहरी इलाके में एक घरेलू यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें सवार सभी 71 लोगों की मौत हो गई. ये विमान डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद क्रैश हो गया.

रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने हादसे पर शोक जताया है. साथ ही विशेष जांच आयोग गठित करने की घोषणा की है. आज रूस के आपातकालीन मंत्री ब्लादिमीर पुचकोव ने कहा कि हादसा में विमान के परखच्चे उड़ गए हैं, लिहाज़ा सर्च ऑपरेशन में एक हफ्ता भी लग सकता है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई.

रूसी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, घरेलू साराटोव एयरलाइंस का विमान शॉर्ट-हॉल एएन-148 यात्रियों को लेकर यूराल क्षेत्र के ओ‌र्स्क शहर के लिए रवाना हुआ था. ये मॉस्को के बाहरी जिले रामेंस्की में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे.

विमान उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही रडार से गायब हो गया था. रामेंस्की के अंतर्गत आने वाले आग्र्यूनोवो गांव के चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने एक जलते हुए विमान को आसमान से नीचे गिरते देखा. विमान का करीब एक किलोमीटर की परिधि में फैला हुआ मलबा मिल गया है, जिसमें फ्लाइट रिकॉर्डर शामिल है.

वहीं मृतकों के शव भी बिखरे पड़े हुए हैं. रूस के परिवहन मंत्री मैक्सिम सोकोलोव ने बताया कि हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है और मारे गए लोगों की पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराने होंगे. अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है.