श्रीनगर। श्रीनगर के कर्णनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है. यहां 2 आतंकी अब भी एक बिल्डिंग में छिपे हुए हैं. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग हो रही है. बता दें कि कल शुरू हुई मुठभेड़ रात में करीब 4 घंटे तक बंद रही, लेकिन आज सुबह फिर से यहां फायरिंग जारी है.

वहीं मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान मुजाहिद खान का पार्थिव शरीर पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ हवाई मार्ग से बिहार की राजधानी पटना भेजा गया. कश्‍मीर के आईजीपी स्वयं प्रकाश पाणि ने कहा कि श्रीनगर में मुठभेड़ अंतिम चरण में है. उन्होंने कहा कि कभी भी एनकाउंटर खत्‍म हो सकता है.

गौरतलब है कि सोमवार तड़के स्वचालित हथियारों से लैस दो आतंकियों ने कर्णनगर स्थित सीआरपीएफ की 23वीं वाहिनी मुख्यालय पर हमले का प्रयास किया था. लेकिन उस वक्त सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई से डरकर आतंकवादी भाग गए थे. जब सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, तो वाहिनी मुख्यालय से कुछ दूरी पर स्थित एक बिल्डिंग में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक जवान ने शहादत दी. इसके बाद वहां दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई.

शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि

वहीं आज हुमहामा स्थित आरटीसी सीआरपीएफ परिसर में शहीद जवान मुजाहिद खान को श्रद्धांजलि दी गई और उनके पार्थिव शरीर को पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ गृह राज्य बिहार पहुंचाया गया. शहीद जवान मोजाहिद खान बिहार के आरा के रहने वाले थे.

मुठभेड़ को लेकर आईजी सीआरपीएफ जुल्फिकार हसन ने कहा कि 4 घंटे एनकाउंटर बंद रहने के बाद दोबारा से फायरिंग शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि जिस इमारत में आतंकी छिपे हैं, उसके आसपास चूंकि घनी बस्ती है, इसलिए सुरक्षाबल एहतियात बरतते हुए ही कार्रवाई कर रहे हैं. यही वजह है कि आतंकियों को पकड़ने या उन्हें मारने में वक्त लग रहा है. सुरक्षाबलों ने इमारत पर ग्रेनेड और यूबीजीएल ग्रेनेड भी दागे हैं.

बता दें कि शनिवार की सुबह सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए, वहीं एक आम नागरिक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया था. जानकारी के मुताबिक, ये ऑपरेशन करीब 51 घंटे चला. जवानों ने चार आतंकियों को मार गिराया. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली. सुंजवां आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रउफ असगर है.