कोचीन। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड यानि सीएसएल के परिसर में मरम्मत के दौरान आज एक जहाज में धमाका हो गया. जिसके बाद उसमें आग लग गई. जिस जहाज में ब्लास्ट हुआ है, वो ओएनजीसी का है. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं.

हादसा आज कोचीन शिपयार्ड में हुआ. सीएसएल के एक प्रवक्ता ने बताया कि पोत के अंदर फंसे 11 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं पोत में अभी भी 2 लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाने की कोशिश जारी है. बता दें कि जहाज को रिपेयरिंग के लिए लाया गया था और इस दौरान उसमें आग लग गई.

वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर हैं. कुछ देर बाद नौसेना के फायर टेंडर्स की मदद से आगू पर काबू पा लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, ये जहाज ओएनजीसी का ड्रिल शिप ‘सागर भूषण’ है. अभी तक इस हादसे का सही कारण नहीं पता चल पाया है. बताया जा रहा है कि यहां एक कंटेनर के वॉटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई. जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है, वो ओएनजीसी का ड्रिल शिप था. यहां उसकी मरम्मत चल रही थी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इसमें 5 लोगों की मौत हो गई है. गडकरी ने कहा कि पीड़ितों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने पीड़ितों का बेहतर से बेहतर इलाज कराने के लिए निर्देश दिए हैं.