दिनेश शर्मा,सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले में अवैध तरीके से शराब की तस्करी का भंडाफोड़ किया है. बंडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देर रात अवैध तस्करी करते 42 पेटी देशी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसकी कीमत 2 लाख रुपये से अधिक आंकी गई है. युवक घर की बड़ी पेटी में अवैध शराब भर रखा था और ऊपर बिस्तर बिछाकर सोता था.

थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह ने बताया कि ग्राम झागरी निवासी पिंटू दुबे के खेत के पास बने एक कमरे में भारी मात्रा में बिक्री के लिए अवैध शराब रखी हुई थी, सूचना की तस्दीक के लिए तत्काल थाना स्तर पर टीम गठित कर रवाना किया गया. मुखबिर के बताए स्थान ग्राम झागरी से करीब 2 किलोमीटर अंदर जंगल के पास गेहूं के खेतों में जाते हुए किनारे बने एक कमरे में पहुंचे, जहां पर एक व्यक्ति मिला.

दो जिस्म एक जान: 81 साल के रिटायर्ड अधिकारी ने 37 की दुल्हन से रचाई शादी, 44 साल छोटी है विधवा महिला

पूछताछ पर उसने अपना नाम गब्बर पिता परसोत्तम रावत निवासी गोराखुर्द गौशाला के पास का होना बताया. जिससे अवैध शराब की सूचना के संबंध में सख्ती से पूछताछ और कमरे की तलाशी ली गई. उसके कमरे में रखी बिस्तर की पेटी में भारी मात्रा में शराब की पेटियां रखी मिली. जिनकी गिनती की गई जहां पर 42 कार्टून मिले है.

जन्मदिन पर CM शिवराज का बड़ा ऐलान: सफाई कर्मचारियों को शहरों के स्टार रैटिंग के आधार पर दी जाएगी पुरस्कार राशि, जोखिम भत्ता भी मिलेगा

देशी शराब के 48 क्वार्टर कुल 2016 क्वाटर रखे मिले. जिनकी बाजार में कीमत के अनुसार 2 लाख 10 हजार रुपये होना पाया गया. जांच कार्रवाई में उक्त अवैध शराब के कारोबार में पिंटू दुबे को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के विरुद्ध धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus