एटा. उत्तर प्रदेश के एटा जिले के एक गांव में 4 फरवरी को लापता हुए गौरव कुमार (24) का शव जमीन में दबा मिला है. गुमशुदगी की रिपोर्ट 7 फरवरी को दर्ज की गई थी. इसके बाद पुलिस ने दावा किया था कि गौरव गांव से भाग गया था क्योंकि उसने कई लोगों से पैसे उधार लिए थे. हालांकि, 4 मार्च को आवारा कुत्तों ने जमीन से खोदकर उसका शव बरामद कर लिया.

गौरव के परिवार के अनुसार, शव नग्न अवस्था में मिला और इसे विकृत करने के लिए तेजाब डाला गया था. कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव नगला पावल में एक खेत में काम कर रहे कुछ मजदूरों ने देखा कि कुछ आवारा कुत्ते इंसान का हाथ खोद रहे हैं. जल्द ही ग्रामीण इक्ठ्ठे हो गए और पुलिस को बुलाया गया. गहरी खुदाई करने पर पुलिस ने गौरव कुमार का शव बरामद किया. मृतक के चचेरे भाई राघवेंद्र कुमार ने बताया, “गौरव दिल्ली के एक शोरूम में काम करता था. 4 फरवरी को वह गांव में एक शादी में शामिल होने आया था. दोपहर में फोन पर बात करते हुए घर से निकल गया. शाम को उसने अपनी पत्नी को जल्द ही घर लौटने की सूचना दी. उसके आधे घंटे बाद उसका फोन बंद हो गया.”

इसे भी पढ़ें – 6 साल की बच्ची को कुत्ते ने काटाः पड़ोसियों ने बचाई जान, नसबंदी में करोड़ों खर्च करने के बाद भी कम नहीं हुई आवारा कुत्तों की संख्या

चचेरे भाई ने आगे कहा कि “हमने उसकी तलाश की और दिल्ली में उसके दोस्तों से संपर्क किया, लेकिन किसी को उसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. इसके बाद हमने पुलिस से संपर्क किया, लेकिन वहां के अधिकारी ने शिकायत दर्ज नहीं की. काफी समझाने के बाद 7 फरवरी को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी. पिछले महीने से हम कई बार थाने के चक्कर लगा रहे हैं. वहां के अधिकारी कहते रहे कि गौरव कर्ज में डूबा होने के कारण गांव से भाग गया है. उन्होंने यह भी दावा किया कि उसने परिवार के सदस्यों को धोखा दिया और दूसरी महिला से शादी कर ली है.”

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) धनंजय सिंह कुशवाहा ने कहा, “पुलिस ने लापता व्यक्ति के मामले की जांच की थी. यह सामने आया कि उसने पैसे उधार लिए थे और उसे वापस नहीं कर पाया. गांव में दफन शव को बरामद करने के बाद एक विशेष मामले की विस्तार से जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. अभी तक मृतक के परिवार ने किसी पर हत्या का आरोप नहीं लगाया है.”