एनके भटेले, भिंड। जिले में कलेक्टर द्वारा बोर्ड परीक्षा में मीडिया पर लगाए गए प्रतिबंध का नकल माफिया भरपूर फायदा उठा रहे हैं. 5 मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा कक्ष में चार बाहरियों ने घुसकर छात्रों को नकल कराई है. इस दौरान ड्यूटी में लगे शिक्षकों ने भी उनका सहयोग किया. परीक्षा कक्ष में लगे सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद 4 शिक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है. साथ ही एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही है.

पेटलावद ब्लास्ट के सभी आरोपी बरीः कमलनाथ ने शिवराज सरकार को ट्वीट कर घेरा, पूछा- सरकार बताए 78 मौतों का दोषी कौन?

पूरा मामला जलपुरा स्थित एमपी डीएड कॉलेज का है. यहां पांच मार्च को अंग्रेजी विषय की परीक्षा में कक्ष क्रमांक तीन में चार बाहरी व्याक्तियों ने घुसकर छात्रों को नकल कराई. छात्रों को नकल कराते ये माफिया सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं. सीसीटीवी सर्विलांस टीम की शिकायत पर कलेक्टर सतीश कुमार एस ने जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर को लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों, केंद्राध्यक्ष, सहायक केंद्राध्यक्ष और प्रेक्षक पर कार्रवाई के निर्देश दिए. जिसके बाद डीइओ ने ड्यूटी करने वाले चार शिक्षकों को निलंबित किया है.

 केंद्राध्यक्ष , सहायक केंद्राध्यक्ष और प्रेक्षक को नोटिस

 

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी हरभवन सिंह तोमर ने केंद्राध्यक्ष प्रमोद कुमार ओझा और सहायक केंद्राध्यक्ष रामवीर सिंह सीरौठिया को दो वेतन वृद्वि रोकने का नोटिस जारी किया है. दोनों कर्मचारियों से जवाब मांगा गया है. वहीं प्रेक्षक धर्मेंद्र सिंह परमार अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए कारण बताओ नोटिस थमाया गया है. संतुष्ट जवाब नहीं मिलने पर प्रेक्षक के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की जा सकती है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus