रायपुर। भूपेश सरकार की नीतियों की वजह से अनेक निर्माता-निर्देशक छत्तीसगढ़ की ओर आकर्षित हो रहे हैं. न केवल फिल्म के लिए बल्कि वेब सीरिज के भी प्रस्ताव सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में तारिक खान के निर्देशन बनने जा रही “अनार्की” हिन्दी वेब सीरिज का मुहुर्त शॉट व शूटिंग का शुभारंभ छत्तीसगढ़ सरकार के सलाहकार गौरव द्विवेदी के हाथों हुआ.

इस वेब सीरिज की शूटिंग रायपुर शहर व रायपुर से लगे आसपास के इलाकों में किया जाएगा. निर्माता का कहना है कि इस वेब सीरिज की शूटिंग लगभग 55 दिनों की होगी. इस वेब सीरिज में बॉलीवुड के नामी कलाकार तिग्मांशु धुलिया, पीयुष मिश्रा, अनिता हंसनंदानी, जाकिर हुसैन, यशपाल शर्मा, शंकर सचदेव (रायपुर), रीमा जैन व अवी परदासनीया नजर आएंगे.

इससे बड़ी बात यह है कि अवसर की तलाश कर रहे छत्तीसगढ़ के लगभग 50 से ज्यादा कलाकार इस वेबसीरिज में इन कलाकारों के साथ नजर आएंगे. ‘अनार्की’ वेब सीरिज का निर्माण वार्तुल फिल्म प्राइवेट लिमिटेड, अंबिका मल्टी वेचर्स प्राइवेट लिमिटेड, बीआईपी मूवीज एंड इंटरटेनमेंट और ईरा फिल्मस के संयुक्त मार्गदर्शन और प्रयास से होगा.

इसे भी पढ़ें : अवैध रिफलिंग सेंटर में ब्लास्ट केस: गैस गोदाम के 2 संचालकों की मौत, 2 ब्लास्ट और 22 सिलेंडर हुए थे लीक, दोनों पर दर्ज है FIR 

इस अवसर पर मीडिया से चर्चा में गौरव द्विवेदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कलाकारों के पास काम अब उनके द्वार तक आ रहा है. हमारे कलाकारों के टैलेंट और राज्य के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा, बड़े और नामी डायरेक्टर यहां आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जैकी भगनानी और निखिल द्विवेदी जैसे बड़े प्रोड्यूसर से चर्चा हुई है. उन्होंने दो-तीन फिल्मों के लिए डील की बात कही है. इसमें बड़ी बात यह है कि स्थानीय कलाकारों को काम मिलेगा. 

इसे भी पढ़ें : केंद्र का बड़ा फैसला, प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की आधी सीटों पर सरकारी कॉलेज के बराबर लगेगी फीस… 

गौरव द्विवेदी ने छत्तीसगढ़ की फिल्म नीति की चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां बी और सी ग्रेड टेक्नीशियनों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान देने जा रहे हैं. इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल के बाद स्पॉट ब्वाय, लाइटमैन और लेबर डिपार्टमेंट के मानकों में शामिल लोगों को मेडिकल इंश्योरेंस, टर्म इंश्योरेंस प्रदान किया जा रहा है.