कैलाश जायसवाल,रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सदस्य द्वारा भेजे गये पत्र का जवाब में कहा है कि आपका पत्र मिला है. जिसका मेरे द्वारा अवलोकन किया गया है. राहुल गांधी को यह पत्र पूर्व राज्यमंत्री और वर्तमान में छत्तसीगढ़ जनता कांग्रेस के नेता विधान मिश्रा ने लिखा था.

इस पत्र के बाद एक बार फिर विधान मिश्रा चर्चा में आ गये है. इस बार विधान मिश्रा ने कांग्रेस में न होते हुए भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक पत्र लिख कर यह मांग करने के चलते चर्चा में आ गये है कि छत्तीसगढ़ में बनाये जा रहे कांग्रेस भवन का नाम विद्याचरण शुक्ल के नाम पर ​किया जायें. यह पत्र विधान मिश्रा ने 23 जनवरी 2018 को लिखा था.

इस पत्र में विधान ​मिश्रा ने उल्लेख किया था की 8 बार के सांसद रह चुके विद्याचरण शुक्ल का छत्तीसगढ़ के निर्माण में बड़ा योगदान रहा है. उनके ही प्रयासो के जरिये छत्तीसगढ़ बना ओर इसका विकास हुआ. जिनकी 25 मई 2013 में परिवार्तन यात्रा के दौरान हुए नक्सलियों हमले में मारे गये थे, ओर अब उनके परिवार का कोई भी सदस्य राजनिति में नहीं है ऐसे मे उनकी यादो को बनाये रखने के लिए निर्माणाधीन कांग्रेस भवन का नाम विद्याचरण शुक्ल के नाम पर किया जाये. जिसका जवाब आज राहुल ग़ांधी ने पत्र मिलने व अवलोकन करने का जवाब भेजा है

आपको बात दे कि कांग्रेस का प्रदेश कार्यालय का निर्माण कार्य रायपुर के शंकर नगर में चल रहा है. जिसके विधानसभा चुनाव 2018 के पहले बनकर तैयारी होने की संभावना है. और इसी कार्यालय का नाम विद्याचरण शुक्ल के नाम पर किये जाने की मांग कांग्रेस के पूर्व सदस्य विधान मिश्रा ने की है.

गौरतलब है कि माओवादियों द्वारा 25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में कांग्रेसी नेताओं के काफिले पर हमला हुआ. जिसमें वीसी शुक्ल भी शामिल थे. शुक्ल का इलाज दिल्ली के गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में किया जा रहा था अस्पताल में ही 11 जून 2013 को वीसी शुक्ल का निधन हो गया.