दिल्ली. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने Test Ranking को अपडेट किया है. ताजा ICC Test Ranking में भारतीय टीम का काफी बोलबाला देखने को मिला है. बात चाहे बल्लेबाजी की हो, गेंदबाजी की हो या फिर ऑलराउंड परफॉर्मेंस की, टीम इंडिया के कम से कम दो खिलाड़ी टॉप 10 में हैं.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के टॉप 10 में से तीन खिलाड़ी हैं, जबकि गेंदबाजी और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भारत के 2-2 खिलाड़ी हैं. इस तरह भारत के कुल 7 खिलाड़ी तीन विभागों में टॉप 10 में हैं. हालांकि, इतने ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के भी आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं, जिनमें तीन बल्लेबाज और दो-दो गेंदबाज और ऑलराउंडर टॉप 10 का हिस्सा हैं.

इसे भी पढ़ें – Sapna Choudhary ने सोशल मीडिया में शेयर किया पोस्ट, फैंस से मांगी माफी, लिखा- जल्द मिलेंगे …

पंत नंबर वन विकेटकीपर 

ICC की बल्लेबाजों की Test Ranking में टॉप 10 में नजर डालें तो इसमें सिर्फ एक विकेटकीपर है और ये विकेटकीपर कोई और नहीं, बल्कि रिषभ पंत हैं, जो इस समय टेस्ट क्रिकेट में 10 नंबर के बल्लेबाज हैं, लेकिन वे दुनिया के नंबर वन विकेटकीपर हैं, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में रैंकिंग में कोई और विकेटकीपर उनसे आगे नहीं है. बता दें कि रिषभ पंत का हाल का टेस्ट परफॉर्मेंस शानदार रहा है. Test Ranking में उनके बाद दूसरा विकेटकीपर 18वें नंबर पर है. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान आईसीसी की Test Ranking में 18वें नंबर के बल्लेबाज हैं, जो अपने देश के लिए विकेटकीपिंग करते हैं.

इसे भी पढ़ें – भारत का पहला रेस्टोरेंट : जहां खाना ऑर्डर करते समय शिष्टाचार दिखाने पर मिलता है खास छूट, जानिए कहां है ये … 

भारतीय खिलाड़ियों का जलवा

वहीं, बल्लेबाजों की बात करें ICC Test Ranking में टॉप 10 में भारत की तरफ से पूर्व कप्तान विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर रिषभ पंत हैं. वहीं, गेंदबाजी में टॉप 10 में स्पिनर आर अश्विन के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं. वहीं, ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पहले स्थान पर हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन तीसरे पायदान पर हैं. ICC Test Ranking में भारत नंबर वन टीम है और इसके पीछे का कारण ये है कि टीम के प्रमुख खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.