रायपुर। आज पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बीजापुर और सुकमा में पुलिस को ये कामयाबी हासिल हुई है. पहली सफलता बीजापुर में मिली है, जहां 5 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं. कुटरू थाना क्षेत्र के टुगेली से पुलिस ने नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इन पर ढेड़ साल पहले सरेराह एक ग्रामीण की हत्या का आरोप है.

वहीं ये नक्सली कई आपराधिक मामले में भी संलिप्त पाए गए हैं. पुलिस ने सभी नक्सलियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से कोर्ट ने इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं एक अन्य इलाके कतुलनार में भी एक नक्सली गिरफ्तार किया गया है. इस पर सहायक आरक्षक की हत्या का आरोप है. आरक्षक सुकलु गोटा की हत्या में नक्सली हडमा पोयाम की तलाश थी. स्थायी वारंटी नक्सली है. मुखबिर की सूचना पर कुतुलनार से गिरफ्तारी हुई है. कुटरू थाना क्षेत्र का मामला है. TI मनोज सिंह, दिनेश चंद्र,और DRG की टीम ने कार्रवाई की.

सुकमा में भी नक्सलियों को करारा जवाब

वहीं सुकमा जिले में पुलिस ने एक नक्सली कैंप ध्वस्त कर दिया है. कुकानार थाना क्षेत्र ग्राम जंगेरास के जंगल के पहाड़ी पर बने नक्सली कैम्प को पुलिस ने ध्वस्त किया. मौक़े से भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद किया गया है.

(संवाददाता बीजापुर से संतोष तिवारी और सुकमा से फारुख अली)