रायपुर. शहर की रिंग रोड नंबर 1 के सबसे व्यस्त चौराहे भाठागांव और कुशालपुर चौक पर ओवरब्रिज निर्माण की मांग कांग्रेस ने की है. इस मांग को लेकर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया अग्रवाल के नेतृत्व में एक अनोखा प्रदर्शन किया. इस दौरान ये कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लेकर चौक पर लगे चारों सिग्नल के नीचे खड़े हो गये और यहा की यातायात व्यवस्था को सुचारू से संचालित करने में सहयोग किया.

इस दौरान कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि 4 मार्च 2017 को मुंबई की बंका कंस्ट्रक्शन कंपनी को ओवरब्रिज निर्माण हेतु कार्य आदेश जारी किया गया था. 38.5 करोड रुपए के इस कार्य को वर्षा ऋतु मिलाकर 8 माह में यानी 4 नवंबर 2017 तक पूरा करना था. लेकिन कंपनी ने आज दिनांक तक इस ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य ही प्रारंभ नहीं किया है. जिसे लेकर कन्हैया अग्रवाल ने सरकार से मांग की है कि कार्य में हुए इस विलंब के कारण हुई दुर्घटनाओं के लिए ठेका कंपनी और जिम्मेदार विभागीय अफसरों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई किया जाये.कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ ने भाठागांव और कुशालपुर चौक में ओवरब्रिज का निर्माण तत्काल प्रारंभ करने और दोनों चौराहों पर 4-4 ट्रैफिक सिपाही दिन भर के लिए नियुक्त करने की भी मांग की है.

वही कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल रघुवंशी ने का कहना है कि भाठागांव चौक में ओवरब्रिज निर्माण के लिए मुख्यमंत्री द्वारा स्काईवॉक के साथ-साथ भूमि पूजन किया गया था. स्काई वॉक के पिलर बनकर खड़े हो गए. लेकिन आज दिनांक तक ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है. तक नहीं होना दुर्भाग्यजनक है, रघुवंशी का कहना है कि भाठागांव चौक पर लगभग रोज एक्सीडेंट होते हैं और औसतन प्रतिमाह एक मौत होती है, उसके बावजूद प्राथमिकता स्काई वॉक को दिया जाना क्षेत्र की जनता के साथ मजाक है.