राकेश चतुर्वेदी,भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिसोदिया ने बढ़ते साइबर अपराध को लेकर प्रश्न लगाया था. सिसोदिया ने कहा कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की ओर से जवाब में बताया गया कि 2018 से अब तक 55 करोड़ 48 लाख 93 हजार से ज्यादा राशि का आर्थिक अपराध साइबर क्राइम के माध्यम से हुआ. वहीं पुलिस ने अपराधियों से 6 करोड़ 80 लाख 22 हजार रुपए की राशि वसूली है.

मध्यप्रदेश में साइबर क्राइम के बीते 5 साल में 3365 मामले दर्ज हुए हैं.  इनमें से 1212 प्रकरण लंबित हैं. यशपाल सिसोदिया ने बताया कि मेरे मंदसौर विधानसभा क्षेत्र में भी लगातार अपराध बढ़ रहे हैं. इसे लेकर टेक्निकल और हाईटेक अमला उपलब्ध कराने की मांग हमने की है.

हिजाब पर हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती: MLA ने कहा- ये कांग्रेस का नहीं, मेरा खुद का फैसला, मुस्लिम छात्राओं ने भी जताई आपत्ति

सदन में आज आरजीपीवी में 170 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार का मामला उठा. दो सदस्यीय कमेटी ने इस मामले की जांच की. जांच में नियमों को दरकिनार कर करोड़ों का भुगतान होना पाया गया. RGVP के अधिकारी सुरेश सिंह कुशवाह जांच में दोषी पाए गए. रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की अनुशंसा की गई. विधानसभा में सत्तापक्ष ने विधायक मेवाराम जाटव के प्रश्न पर तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने यह जानकारी दी.

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर: मप्र में 13 हजार शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती, शिक्षा मंत्री ने सदन में किया ऐलान

सदन में आज पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा भी गूंजा. विपक्ष ने यह मुद्दा उठाया. विपक्षी विधायकों ने पुरानी पेंशन बहाली पर चर्चा की मांग की. चर्चा नहीं होने पर असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों ने सदन का वॉकआउट कर दिया. इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि पुरानी पेंशन को लेकर ध्यानाकर्षण, स्थगन, प्रश्न नहीं लिए जा रहे हैं. हम इसकी निंदा करते हैं. जब कांग्रेस की सरकारें पुरानी पेंशन बहाल कर सकती हैं तो भाजपा क्यों नहीं ?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus