रायपुर। विधानसभा में आज कांग्रेस विधायक दिलीप लहरिया के सवाल पर पी एच ई मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि मस्तूरी के देवरी खुर्द में पेयजल का स्रोत नहीं है, वहां दूसरे जगह से पानी ले जाने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि मस्तूरी क्षेत्र के 13 स्थानों पर पानी टंकी बंद है और वहां भी अन्य माध्यमों से पानी की व्यवस्था की जा रही है.

वहीं कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा ने वन्य प्राणियों की हत्या के मामले में निर्दोष ग्रामीणों के फंसे होने का मामला उठाया. इस पर वन मंत्री महेश गागड़ा ने बताया कि 137 मामले दर्ज हैं. मंत्री ने कहा कि यदि कोई निर्दोष है, तो उसकी जानकारी दे दें, जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि जंगल के बाहर कोई वन्य प्राणी उत्पात मचाता है, तो उसे मारने का विभागीय प्रावधान है. किसी को भी वन्य प्राणियों की हत्या की अनुमति नहीं दी जा सकती. उन्होंने कहा कि वन्य प्राणियों के नियंत्रण के उपाय किए जाते हैं.

वहीं कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू ने जंगली सुअरों के उत्पात को नियंत्रित करने की मांग की. इस पर मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि केंद्रीय कानून के तहत राज्य सरकार काम करती है. इसमें संशोधन का अधिकार राज्य सरकार को नहीं है.

भाजपा विधायक ने की मांग

इधर भाजपा विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने वन्य प्राणियों के हमले से दिए जाने वाला मुआवजा बढ़ाए जाने की मांग की. इस मांग पर वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि इसे 2015 में पुनरीक्षित किया गया है. विमल चोपड़ा के पूरक प्रश्न पर मंत्री गागड़ा ने कहा कि डीएफओ के तात्कालिक सहायता के लिए फंड रहे, इसकी व्यवस्था की जा रही है.