गोपाल कृष्ण राय, रायगढ़. खरसिया में इन दिनों तस्कर, अवैध कारोबारियों, माफियाओं की तूती बोल रही है. और हो भी क्यों न, राजनैतिक दल के बड़े नेताओं का संरक्षण पाकर काले कारोबारी भी कानून के प्रहरियों को खुलेआम चनौती दे रहे हैं. करीब एक सप्ताह पहले छोटे देवगाँव ढाबे में पुलिस आरक्षक और पत्रकार को बंधक बनाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर इस तरह की दूसरी घटना देखने को मिली है.

बीती शाम आरक्षक मिलाराम टोप्पो खरसिया तहसील के बसनाझर-खैरपाली ग्राम जमानती सम्मन देने गये हुए थे. जहाँ से करीब शाम 7 बजे वापस लौटते समय ग्राम चपले बाजार में कुछ युवकों को कपड़े की दुकान में मारपीट करते देखा. तो आरक्षक के द्वारा उन्हें समझाकर रोकने का प्रयास किया. लेकिन शराब के मदमस्त इन गुंडों ने आरक्षक पर ही हमला बोल दिया. करीब 7—8 की संख्या में मौजूद इन गुंडों ने न सिर्फ आरक्षक को पीटा, बल्कि दुकान में लूटपाट कर फरार हो गए. किसी तरह अपने आप को छुड़ाकर आरक्षक ने घटना की सूचना पुलिस थाना खरसिया में दी. तब खरसिया पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरक्षक को घायल हालत में लेकर वापस थाने पहुंची.

मिली जानकरी के अनुसार बड़े डूमरपाली निवासी सोमनाथ डनसेना, सचिन डनसेना ने अपने 7-8 साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया एवं आरक्षक के साथ मार-पीटकर उनकी मोटर साइकिल को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही इन लोगों ने कपड़े की दुकान में लूटपाट करते हुए गल्ले से भी लगभग छः हजार रुपए पार कर दिए.

घटना के बाद कपड़ा व्यापारी मंगल बरेठ ने मालखरौदा थाने में इस मामले की शिकायत की है, बरेठ ने अपनी शिकायत में सोमनाथ डनसेना, सचिन डनसेना और उनके साथियों पर मारपीट करते हुए लूटपाट किये जाने का आरोप लगाया है. बरेठ की ​इस शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.