रायपुर- पुलिस विभाग में रिश्वतखोरी का आलम किस कदर हावी है कि इसकी बानगी हम आपको दिखाते हैं. दरअसल आम लोगों को तो रिश्वत देनी ही होती है, खुद पुलिसकर्मी भी अपने विभाग में शोषण का शिकार हो रहे हैं. ताज़ा मामला धुर नक्सल प्रभावित जिले में पदस्थ एक आरक्षक का है, जिसके ट्रांसफर के लिए पुलिस हेडक्वार्टर के प्रशासन विभाग के एसआई ने 50 हजार रूपए की रिश्वत मांगी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक आडियो रिकार्डिंग में पुलिस हेडक्वार्टर में तैनात एक एसआई ने नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में तैनात आरक्षक के ट्रांसफर किए जाने के ऐवज में 50 हजार रूपए की  मांग की. आडियों में यह सुना जा सकता है कि एसआई ने इस दलील के साथ रूपयों की मांग की कि ऊपर सबका ध्यान रखना पड़ता है. लिहाजा खर्चा-पानी लगेगा.

बताते हैं कि सुकमा में पदस्थ आरक्षक की पत्नी गंभीर बीमारी से जूझ रही है. आरक्षक ने इस आधार पर ही डीजीपी से तबादला किए जाने का आग्रह किया था. आरक्षक चाहता था कि उसका ट्रांसफर सुकमा से महासमुंद कर दिया जाए. लेकिन प्रक्रिया में हो रही लेटलतीफी का फायदा उठाकर हेटक्वार्टर के एसआई ने रूपयों की मांग कर डाली.

बताया यह भी जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस आडियो क्लिप की रिकार्डिंग खुद पीड़ित आरक्षक ने की है. लेकिन रिकार्डिंग में रूपये मांगे जाने की शिकायत आला अधिकारियों से की गई या नहीं फिलहाल इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

सुनिए आॅडियो-