रायपुर. पर्यावरण विभाग द्वारा कार्रवाई करते हुए एक उद्योग की बिजली काटी गई और तीन उद्योगों को बिजली काटने के लिए नोटिस जारी किया गया. विभाग द्वारा यह कार्रवाई उन उद्योगों पर की गई है जो प्रदूषण फैला रहे थे.

आज पर्यावरण विभाग ने रायपुर के औद्योगिक क्षेत्र उरला और सिलतरा में औचक निरिक्षण किया. इस निरीक्षण के दौरान चार उद्योंगो पर प्रदूषण फैलाने के कारण कार्रवाई की गई. जिसके अंतर्गत मेसर्स एसकेएस इस्पात एंड लिमिटेड को तत्काल प्रभाव से उत्पादन बन्द करने के निर्देश​ दिये हैं साथ ही इस इस उद्योग की बिजली भी काटे जाने का आदेश जारी किया गया है.

वहीं तीन उद्योग मेसर्स सुनील स्पंज प्रा.लि, मेसर्स रजत पॉवर एडं स्टील प्रा.लि. एवं मेसर्स सुनील स्पंज प्रा.लि. को को वायु प्रदूषण निवारण एवं नियंत्रण अधिनियम 1981 की धारा 31 के तहत नोटिस जारी किया गया है जिसमें इन तीनों उद्योंगो से पूछा गया है कि क्यों न आपका उत्पादन बंद करते हुए आपकी बिजली काट दी जाये.

गौरतलब है कि पर्यावरण मंत्री माननीय राजेश मूणत एवं मंडल के अध्यक्ष अमन कुमार सिंह के मार्गदर्शन एवं निर्देशों के अनुरुप प्रदूषण के रोकथाम के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है. आज की कार्रवाई भी इसी का हिस्सा माना जा रहा है. आगे भी प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी.