रायपुर। छत्तीसगढ़ में सियासी जंग जेत हो गई है. कांग्रेस महंगाई मुक्त अभियान चला रही है, जिसपर अब सियासत गरमाई हुई है. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर तंज कसा है. साथ ही कई तीखे प्रहार किए हैं. धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने 1971 में गरीबी हटाओ का नारा दिया था, 50 साल तक शासन किया, लेकिन गरीबी नहीं हटी.

इतना ही नहीं कौशिक ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया है. पांच राज्यों के चुनाव में जनता ने जवाब दे दिया है. पंजाब भी कांग्रेस नहीं बचा पाई. कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी से लेकर बेरोजगारी भत्ते तक का वादा किया था. यह कागजों में सिमटकर रह गई है. पांच राज्यों के चुनावों में महंगाई के मुद्दे को कांग्रेस जनता के बीच गई थी, लेकिन जनता ने इसे रिजेक्ट कर दिया. जनता ने बीजेपी के मुद्दों पर वोट दिया.

पंजाब भी कांग्रेस बचा नहीं पाई. महंगाई मुक्त अभियान हो, गरीबी हटाओ का नारा हो इन सबमें कांग्रेस असफल रही है. जनता समझ गई है कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है.

वहीं कौशिक ने गृह विभाग की समीक्षा बैठक पर कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल है. सरकार के नियंत्रण में नहीं है. चाकूबाजी, अनाचार की घटनाएं हो रही हैं. मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री पर भरोसा ना जताकर खुद समीक्षा की. गृहमंत्री फेल साबित हुए हैं. अपराध की रैकिंग में छत्तीसगढ़ आगे बढ़ रहा है. अराजकता फैल रहा है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि समीक्षा बैठक के नतीजे शून्य साबित होंगे. माफिया को सरकार का संरक्षण है. कानून व्यवस्था देखने वाली पुलिस ही सुरक्षित नहीं है. जब तक कड़ाई से पालन नहीं, बैठक का कोई औचित्य नहीं है.