शब्बीर अहमद, भोपाल। विधायक आरिफ मसूद द्वारा रामनवमी के कार्यक्रम पर आपत्ति जताने और बीजेपी नेताओं के घेरने पर कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है. कांग्रेस मीडिया विभाग के समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, हम सभी धर्म के त्योहार मनाते हैं. कांग्रेस दिवाली, ईद, क्रिसमस, गुरु नानक जयंती सब मनाती है. कांग्रेस कभी धर्म का उपयोग राजनीति में नहीं करती, जबकि बीजपी हमेशा धर्म का इस्तेमाल राजनीति में करती है.

‘कांग्रेस को रमजान से परहेज क्यों ?: MLA आरिफ मसूद का बगावती तेवर, रामनवमी मनाने के आदेश पर उठाया सवाल

दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस ने 10 अप्रैल को रामनवमी के दिन कार्यकर्ताओं को राम कथा वाचन और 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने के आदेश दिए हैं. इसी आदेश को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मासूद ने आपत्ति जताई है.

MLA आरिफ मसूद ने कहा था कि कांग्रेस को रमजान से परहेज क्यों है. जबकि रमजान पवित्र त्योहार है. रामनवमी, हनुमान जयंती के साथ रमजान भी मनाना चाहिए। कांग्रेस पार्टी से मुसलमान इसलिए जुड़े है कि वो सबकों साथ लेकर चलती है. रामनवमी पर निर्देश जारी करना राजनैतिक दल के लिए ठीक नहीं है. इस तरह के आदेश से गलत मैसेज जाएगा.

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इधर कांग्रेस MLA आरिफ मसूद के बयान को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आरिफ मसूद का ऐतराज वाजिब है. कांग्रेस मुस्लिमों को सिर्फ वोट बैंक मानती है. वहीं हितेश बाजपेयी ने कहा कि अगर कमलनाथ सच्चे हनुमान भक्त हैं तो उन्हें हनुमान विरोधी, हनुमान चालीसा विरोधी, हिंदु विरोधी कमेंट करने पर आरिफ मसूद को तत्काल नोटिस देकर जवाब तलब या बर्खास्त करना चाहिए अन्यथा जनता सब जानती हैं। और आप फर्जी हिंदू हैं !

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus