RR vs RCB IPL 2022: आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने छक्का लगाकर बैंगलोर को 4 विकेट से जीत दिला दी. दिनेश कार्तिक 44 और हर्षल पटेल 9 रन बनाकर नाबाद रहे. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को 170 रनों का टारगेट दिया था, जिसे आरसीबी ने 6 विकेट खोकर 19.1 ओवर में हासिल कर लिया. राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 और नवदीप सैनी ने एक विकेट लिया.

आईपीएल 2022 के 13वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ. इस मैच में राजस्थान को अपनी हार का सामना करना पड़ा है. ये राजस्थान पहली हार है. वहीं, ये बंगलौर की इस सत्र में दूसरी जीत है. बंगलौर ने इस मैच 4 विकेट से जीत हासिल की.

170 रन के स्कोर का पीछा करते हुए बंगलौर ने अच्छी शुरुआत की थी. फाफ डू प्लेसिस और अनुज ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की थी. लेकिन फाफ के 29 रन पर आउट होने के बाद बंगलौर का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर सका.

विराट कोहली भी इस मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रहे और सिर्फ 5 रन बना कर आउट हुए. इसके बाद कार्तिक और शहबाज़ ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. शाहबाज़ 45 रन बना कर आउट हुए. उनके आउट होने के बाद कार्तिक ने बंगलौर को जीत दिला दी. राजस्थान के लिए चहल ने शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट हासिल किये.

बटलर ने दिखाया दम

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 70) के अर्धशतक और शिमरोन हेटमायर (नाबाद 42) के साथ चौथे विकेट के लिये उनकी 83 रन की साझेदारी से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 क्रिकेट मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ तीन विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया.

बटलर छह छक्कों की मदद से 47 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए. वहीं, हेटमायर ने चार चौके और दो छक्के की मदद से 31 गेंदों में 42 नाबाद रन बनाए. दोनों के बीच 51 गेंदों में 83 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. राजस्थान के लिये इन दोनों के अलावा देवदत्त पडीक्कल ने 37 रन का योगदान दिया. आरसीबी के लिये डेविड विली, वानिंदु हसरंगा डि सिल्वा और हर्षल पटेल ने एक एक विकेट चटकाये.