रायपुर. भाजपा और जनता कांग्रेस के दो नेताओं ने मिलकर सब्जी बेचने वाले की जमीन बेच दी. दुर्गा नगर निवासी मोहम्मद आजाद ने आज फांसी लगाने की कोशिश की है. गनीमत है कि परिजनों ने सुसाइड करते देख लिया और उसकी जान बचा लिए. फ़िलहाल मरीज का अम्बेडकर अस्पताल में इलाज जारी है. पीड़ित मोहम्मद आजाद के छोटे भाई शमशाद ने बताया कि भाजपा नेता नसीरुद्दीन और जनता कांग्रेस के नेता फिरोज ने उनकी जमीन से उन्हें बेदखल कर दिया है.

छोटे भाई शमशाद का कहना है कि उसके बड़े भाई मोहम्मद आजाद ने जवाहर नगर में 8 साल पहले 6 सौ स्क्वेयर फीट जमीन दो लाख रूपये में खरीदी थी. खाली जमीन में अब मकान बनाना चाह रहे थे. ऐसे में इन नेताओं ने जवाब दिया कि यह जमीन उन्होंने किसी और को बेच दी है. जमीन में मकान नहीं बना सकने की बात कह रहे हैं. इस बात से आहत मोहम्मद आजाद ने आज घर में गमछा से फांसी लगाने की कोशिश की.

परिजनों ने देख लिया और दौड़कर छुड़ाया. उसके बावजूद पीड़ित की स्थिति गंभीर होने के चलते संजीवनी 108 से अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहाँ पीड़ित का इलाज जारी है. मोहम्मद आजाद की पत्नी ने बताया कि वे गरीब हैं और वे सब नेता हैं. हम क्या करें समझ नहीं आ रहा. बताया जा रहा है कि उरला पुलिस पीड़ित के घर भी पहुंची थी. इसके बावजूद घटना के कई घंटे बीतने के बाद भी पीड़ित का बयान लेने उरला पुलिस अम्बेडकर अस्पताल नहीं पहुंची है.

वहीँ जब लल्लूराम डॉट कॉम के संवाददाता ने उरला थाना प्रभारी से बातचीत की तो उनका जवाब भी चौंका देने वाला था. थाना प्रभारी ने कहा कि उनके थाने में इस प्रकार का कोई मामला नहीं आया है. जबकि पीड़ित के परिजनों ने बताया कि उनके घर उरला पुलिस बल पहुंची हुई थी. इधर परिजन अब एफआईआर कराये जाने की बात कह रहे हैं.