आशुतोष तिवारी, रीवा। शहर की सिविल लाइन थाना पुलिस का अजब कारनामा सामने आया है, जहां पुलिस द्वारा आज 34 साल पुराने दर्ज चोरी के प्रकरण में एक स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद प्रेस नोट जारी कर पुलिस ने आरोपी की उम्र 35 वर्ष दर्ज करते हुए मामले का खुलासा किया है। पुलिस की इस कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने लगे कि 1 साल के बच्चे को आखिर कैसे आरोपी बना दिया गया। वहीं अब मामले को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गोलमोल जवाब दे रहे है। अपराध के वक्त आरोपी को नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी की वर्तमान उम्र 46 वर्ष है।

पुलिस द्वारा 34 साल पुराने दर्ज मुकदमे में 35 वर्ष के उमाशंकर शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल आज सिविल लाइन थाना पुलिस के द्वारा एक प्रेस नोट जारी किया गया जिसमें गिरफ्तार आरोपी को स्थाई वारंटी बताते हुए उसकी उम्र 35 साल दर्ज की गई थी। जिसमें उल्लेख किया गया था कि उसने 34 वर्ष पूर्व अपराध क्रमांक 461 अर्थात चाय पान की गुमटी में चोरी की थी। जिसे लेकर वर्ष 2011 में कोर्ट द्वारा वारंट की तामील की गई थी।अब प्रकरण दर्ज होने के 34 साल बाद आज उसे गिरफ्तार किया गया है।बकायदा पुलिस के द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी का प्रेस नोट जारी किया गया है।

पुलिस के द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में जब गिरफ्तार हुए आरोपी के द्वारा अपराध किया गया था तब उसकी उम्र महज 1 वर्ष थी जिसे अब 35 साल की उम्र में गिरफ्तार किया गया है। मामला सामने आने पर पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी अपने अपने बचाव में जुट गए और अब पुलिस के द्वारा गिरफ्तार हुए आरोपी की उम्र 46 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस की मानें तो चाय और पान की गुमटी में चोरी करने वाला बालक था। जिसका प्रकरण 34 साल पहले दर्ज किया गया था।अब 34 साल बाद आरोपी के रूप में उसकी गिरफ्तारी की गई है। जानकारी
शिव कुमार वर्मा एएसपी रीवा ने दी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus