कुमार इंदर, जबलपुर। सहारा इंडिया में डूबे पैसे को निवेशकों को वापस दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता और निवेशक आज बीजेपी सांसद बंगले का घेराव करने पहुंचे थे। बंगले का घेराव करने के पहले ही पुलिस ने कांग्रेस नेता और निवेशकों को रोक लिया। इस दौरान पुलिस के साथ कार्यकर्ताओं और निवेशकों की झूमा-झटकी भी हुई। विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ता और निवेशक धरने पर बैठ गए।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता सौरभ नाटी शर्मा ने निवेशक अभिकर्ता हितकारी संघ की ओर से कल प्रेस कांफ्रेस लेकर सांसद राकेश सिंह के बंगले का घेराव की बात कही थी। इसी कड़ी में आज सांसद बंगले का घेराव की कोशिश की गई। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झूमा-झटकी हुई। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने सांसद निवास पहुंचने से पहले ही रोक दिया। प्रर्दशन में विधायक तरुण भनोट, विनय सक्सेना सहित सैकड़ों लोग शामिल थे। पुलिस ने रोक दिया तो प्रदर्शनकारी धरने पर बैठ गए।

बता दें कि सहारा इंडिया कोऑपरेटिव सोसायटी द्वारा आम जनता को कम समय में ज्यादा ब्याज का लालच देकर उनसे पैसा जमा करवाया गया था। साल 2017 तक लोगों से जमकर पैसा बटोरा गया। जब पैसा देने (मैच्योरिटी) की बारी आई तो कंपनी डिफॉल्ट कर गई। जिसके बाद लोगों ने शिकायतें करना शुरू की और मामला कोर्ट पहुंच गया। सहारा इंडिया में जबलपुर के 3 लाख निवेशकों का लगभग 5 करोड़ से ज्यादा पैसा फंसा हुआ है। कांग्रेस नेता और निवेशक रकम वापस देने की मांग कर रहे है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus