नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर मुफ्त बिजली योजना पर चर्चा की. एक सूत्र के अनुसार, बैठक लगभग दो घंटे तक चली और दोनों मुख्यमंत्रियों ने चर्चा की कि पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त कैसे दी जाए, जैसा कि पार्टी ने अपने चुनाव अभियान में वादा किया था.

बैठक में मनीष सिसोदिया और हरपाल सिंह चीमा भी हुए शामिल

सूत्र ने बताया कि बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा भी शामिल हुए. मुलाकात के बाद सीएम भगवंत मान ने ट्वीट किया कि हमारे नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जी के साथ बहुत अच्छी मुलाकात हुई. बहुत जल्द मैं पंजाब के लोगों को एक अच्छी खबर दूंगा. वहीं अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि हम मिलकर दिल्ली, पंजाब और पूरे देश को बदल देंगे, लोग बहुत परेशान और दुखी हैं, राजनेताओं और पार्टियों की गंदी और भ्रष्ट राजनीति से थक गए हैं. हमें लोगों के लिए दिनरात काम करना है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ पंजाब सीएम भगवंत मान

भगवंत मान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की औपचारिक मुलाकात

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी मुलाकात की. दोनों के साथ उनकी यह औपचारिक भेंट थी. मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान पहली बार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से मिलने पहुंचे. इसके बाद सीधे आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के निवास स्थान पर गए. इससे पहले सोमवार को दिल्ली में हुई बैठक में पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी, ऊर्जा सचिव दिलीप कुमार और PSPCL चेयरमैन बलदेव सिंह सरन के साथ प्रदेश में फ्री बिजली देने पर चर्चा हुई. बैठक की अध्यक्षता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की. उनके साथ दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन, राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा इस बैठक में मौजूद रहे. बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान बिजली का मुद्दा छाया रहा. चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने अपनी गारंटियों की घोषणा करते समय ऐलान किया था कि सत्ता में आने के बाद पंजाब में सभी उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री और सस्ती के साथ-साथ 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

पंजाब के शिक्षकों ने एप में अटेंडेंस लगाने से किया इनकार, भगवंत मान सरकार को दिया आदेश वापस लेने का अल्टीमेटम

तत्कालीन चन्नी सरकार ने घटाए थे बिजली के रेट

आम आदमी पार्टी की गारंटी की घोषणा के बाद तत्कालीन कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बिजली मुफ्त तो नहीं दी, लेकिन बिजली की दरों में भारी कटौती कर दी थी. साथ ही पूर्व सीएम चन्नी ने लोगों के बकाया बिजली बिलों को भी माफ कर दिया था.

पंजाब: पुलिस कमिश्नर अरुण पाल ने बदले 15 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, पुलिस लाइन से भी इतने अधिकारियों को थानों में भेजा

केंद्र सरकार ने भी दी सब्सिडी बंद करने की चेतावनी

इधर केंद्र सरकार ने भी स्पष्ट कर दिया है कि यदि भगवंत मान सरकार ने फ्री बिजली दी, तो वह पंजाब सरकार को मिलने वाली सब्सिडी बंद कर देंगे.