शिवम् मिश्रा, रायपुर. राजधानी पुलिस ने बड़े बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. क्षेत्र में हो रही बाइक चोरी की घटनाओं को देखते एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने रायपुर जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने और अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों को पकड़ने का निर्देश दिया था. इसी कड़ी में पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक अपचारी बालक भी शामिल है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीब 25 बाइक बरामद की है. जब्त बाइक की कीमत करीब 10 लाख रुपए आंकी जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, खमतराई थाना क्षेत्रांतर्गत भनपुरी तिराहा के पास एक व्यक्ति बाइक बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा था. जिस पर एएसपी शहर तारकेश्वर पटेल और एएसपी अपराध अभिषेक माहेश्वरी ने टीम को व्यक्ति की तस्दीक कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए. जिसके बाद टीम ने शख्स को पकड़कर पूछताछ की. जिसमें उसने अपना नाम टिकेश्वर देवांगन, निवासी गोंदवारा, खमतराई का होना बताया. गाड़ी के कागजात मांगने पर आरोपी गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने लगा. कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने खमतराई क्षेत्र से बाइक चोरी करना स्वीकार किया. चोरी की हुई बाइक्स की कीमत करीब 10 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है.

विभिन्न थानों में पहले से दर्ज है केस

आरोपी के मुताबिक, वो अपने 5 साथियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देता था. जिसके बाद पुलिस ने घटना में संलिप्त आरोपी जाफर शफीक, राजेश साहू, रोशन सिंह, खिलेश्वर साहू उर्फ नानू और एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि जब्त की गई 14 बाइक के संबंध में आरोपियों के खिलाफ रायपुर के अलग-अलग थानों में पहले से ही कई केस दर्ज हैं. वहीं बची 11 बाइक के संबंध में आरोपियों के खिलाफ खमतराई और गंज थाना में अलग से अपराध पंजीबद्ध किया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.