इमरान खान,खंडवा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज खंडवा जिले के दौरे पर थे. उन्होंने आला अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली. जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. इस दौरान मंत्री गिरिराज सिंह के साथ वन मंत्री विजय शाह, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल विधायकगण और कलेक्टर–एसपी सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे.

कोरोना BREAKING: दूसरी बार CORONA पॉजिटिव हुए ये सांसद, कुछ दिन पहले कहा था कि हम कोविड से नहीं डरते

मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के 117 जिलों को चिन्हित किया था, जो किसी ना किसी रूप में विकास से दूर हैं. उन जिलों को चिन्हित कर विकास की मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया है, जिन्हें आकांक्षी जिलों के रूप में नामांकित किया गया है.

इस सांसद के बिगड़े बोलः कहा- नेतागिरी चमकाना है तो कलेक्टर को थप्पड़ मारना, कॉलर पकड़ना, कमिश्नर को कुर्सी से गिराना इसका हिस्सा, ब्राह्मणों के ज्ञान पर भी उठाया सवाल

इसी तरह खंडवा में भी आकांक्षी जिले के तहत होने वाले कामों को लेकर आज समीक्षा की गई. जिसके माध्यम से सभी अधिकारियों को ब्लॉक लेवल पर आकांक्षी ब्लॉक बनाने के भी निर्देश दिए हैं. सरकार का स्पष्ट उद्देश्य है कि विकास की मुख्यधारा से हर गांव जुड़े और हर गांव में रहने वाले लोगों का विकास हो.

बता दें कि केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह 15 अप्रैल को सुबह 8 बजे ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किये गये कार्यो का भ्रमण कर स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं से भेंट करेंगे. इसके बाद केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह दोपहर 12.30 बजे जिला खण्डवा से इंदौर के लिए प्रस्थान करेंगे. केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के जिले में प्रवास के दौरान सहायक संचालक आदिम जाति कल्याण विभाग नीरज पाराशर को लॉयजनिंग अधिकारी नियुक्त किया गया है.

बीजेपी सांसद की फोटो पर युवा कांग्रेस ने फेंका गोबर: सुनीता दुग्गल ने कहा था कि गोबर से चूल्हा जलाओ, गैस महंगी नहीं लगेगी

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus