दिल्ली. आज के समय में हर कोई कह रहा है कि आने वाले समय में लोग पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों का ही इस्तेमाल करेंगे. इसी कारण हर कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों के लॉन्च पर फोकस कर रही हैं. अब जापानी ऑटो मेकर होंडा ने दो नई इलेक्ट्रिक कारें बनाने का ऐलान किया है. इस बात की जानकारी होंडा ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है. दो नई इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण की घोषणा की और इनका टीजर भी जारी किया.

टीजर में दिखाई दे रहे तस्वीरों को देखकर कारों के डिजाइन की ज्यादा डिटेल का पता लगा पाना मुश्किल है, क्योंकि तस्वीर में कारों को कवर किया हुआ है. होंडा ने टीजर इमेज में दो इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कारों को कवर के साथ दिखाया गया है. ट्वीट करते हुए कंपनी ने लिखा कि “फन-टू-ड्राइव हमारे डीएनए में है. होंडा ने दो इलेक्ट्रिफाइड स्पोर्ट्स कार मॉडल बनाने की योजना की घोषणा की.”

इसे भी पढ़ें – लगातार पांचवीं हार के बाद Mumbai Indians की टीम को हुआ लाखों का नुकसान, मिली ये सजा…

हालांकि, इन कारों को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा या नहीं, इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, कारों को ग्लोबल बाजारों में पेश किया जाएगा.

भारत में पेश की होंडा सिटी ई:एचईवी

इससे अलग होंडा ने भारत में अपनी सिटी कार का हाइब्रिड वर्जन पेश किया है. होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी नई पेशकश सिटी ई:एचईवी सेडान का अनावरण किया और इसके साथ ही देश में मुख्यधारा के मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन खंड में प्रवेश किया. कंपनी ने सिटी ई:एचईवी की बुकिंग शुरू कर दी है. हालांकि, इसे अभी लॉन्च नहीं किया गया है. होंडा सिटी ई:एचईवी को अगले महीने लॉन्च करने की योजना है.

इसे भी पढ़ें – IPL 2022 में अपना पांचवां मैच हारकर भी जीते Rohit Sharma, टी20 क्रिकेट में बनाया ये रिकॉर्ड…

होंडा कंपनी के अनुसार, सिटी ई:एचईवी सेडान में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से जुड़े दो-मोटर वाला मजबूत हाइब्रिड सिस्टम होगा. यह संयुक्त रूप से 126 पीएस की अधिकतम पावर जनरेट कर सकता है. कंपनी का दावा है कि कार 26.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी. इसमें वाइड एंगल हाई परफॉर्मेंस फ्रंट कैमरा, इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग और एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर्स भी हैं.