शेखर उप्पल, गुना। शनिवार को गुना शहर के प्रसिद्ध हनुमान टेकरी मंदिर पर सुबह 5 बजे आरती के साथ तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ हुआ। इसमे बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। सुबह से ही बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का मंदिर पहुचने का सिलसिला शुरु हो गया।

बता दें कि पिछले दो वर्षों से कोरोना के कारण हनुमान टेकरी पर मेले का आयोजन नहीं हुआ। दो वर्षों के बाद लगे मेले में लाखो की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसी को देखते हुए पिछले एक महीने से प्रशासन और ट्रस्ट अपनी तैयारियां कर रहा था। पार्किंग, मंदिर पर दर्शन, सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम इंतजाम किए गए हैं।

हर बार की तरह इस बार भी सुबह 5 बजे टेकरी सरकार की प्रातःकालीन आरती की गई। रात 12 बजे से ही श्रद्धालु यहां पहुंचने लगे थे। आरती के बाद सुंदरकांड भी किया गया। बालाजी के जयकारों से पूरा मंदिर परिसर गुंजायमान रहा।कलेक्टर , पुलिस अधीक्षक सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी भी आरती के समय मौजूद रहे। इसी के साथ ही तीन दिवसीय मेले का शुभारंभ हो गया है।

सीएम शिवराज ने दी हनुमान जयंती पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने
लिखा कि श्रीरामचरणाम्भोज-युगल-स्थिरमानसम्।
आवाहयामि वरदं हनुमन्तमभीष्टदम्॥ आप सबको #हनुमान_जयंती की हार्दिक बधाई! संकट मोचन से यही प्रार्थना कि हे प्रभु सबका दु:ख हरो, पीड़ा दूर करो। हे रामभक्त हनुमान सबका मंगल कीजिये, सबका कल्याण कीजिये; अपनी कृपा दृष्टि से सबका जीवन धन्य कर दीजिये।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus