नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के मोरबी में भगवान हनुमान की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. ये जानकारी खुद पीएम के ट्वीटर हैंडल से दी गई है. जानकारी के मुताबिक भगवान हनुमान से संबंधित चार धाम परियोजना के तहत देश के चारों दिशाओं में हनुमान जी की मूर्ति की स्थापित की जानी है. इसी कड़ी में यह हनुमान जी की दूसरी मूर्ति होगी जो पश्चिम दिशा में होगी. इसकी स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है.

इससे पहले हनुमान जी की पहली मूर्ति 2010 में उत्तर दिशा में यानी शिमला में स्थापित की गई है. पीएमओ ने कहा कि तीसरी मूर्ति दक्षिण दिशा में यानी रामेश्वरम में स्थापित की जानी है. इसका काम भी शुरू हो गया है. आज गुजरात में पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

18 तारीख से पीएम का बैक टू बैक दौरा, हर महीने गुजरात प्रवास पर जाएंगे प्रधानमंत्री, जनता को सौगातों से साधने की तैयारी !

पीएम का गुजरात दौरा

बता दें कि इससे पहले भी पीएम गुजरात में कई सौगाातें दे चुके हैं. प्रदेश में इस महीने ये उनका संभवत: चौथा कार्यक्रम है. लगातार गुजरात में हो रहे कार्यक्रमों में पीएम की सहभागिता को आगामी विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. आपकों ये भी बताते चलें कि पीएम 18 अप्रैल से तीन दिवसीय गुजरात प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वे कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे.