गुरुग्राम स्थित मानेसर के सेक्टर 6 में सोमवार देर रात कबाड़ के ढेर में भीषण आग लग गई. करीब 30-35 एकड़ में फैले कबाड़ के ढेर में भीषण आग को बुझाने के लिए करीब 300 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. जानकारी के मुताबिक हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. आग उस वक्त बढ़ने लगी जब दिल्ली-एनसीआर में बीती रात आंधी चलनी शुरू हुई थी. करीब 12 घंटे से ज्यादा समय से अब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

दमकल विभाग के अनुसार इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों के शव अब तक बरामद किए गए हैं. फिलहाल अभी सर्चिंग अभियान जारी है. जानकारी के मुताबिक आग बुझाने के लिए हरियाणा की दमकल की गाड़ियां यहां पहुंचीं थीं. इसके अलावा दिल्ली से सटे दमकल केंद्रों की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हुई हैं. कुल मिलाकर करीब 300 दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

दिल्लीवालों ने की प्रदूषण से संबंधित 42 हजार 147 शिकायतें, 94 प्रतिशत पर कार्रवाई

लपेटे में आई झुग्गियां

जिस जमीन पर स्क्रैप का ढेर था वह जमीन ककरोला गांव के किसान और एचएसआईडीसी की बताई जा रही है. बता दें तेज आंधी की वजह से यहां स्थित झुग्गियों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया था. झुग्गियों में आग लगने के कारण यहां रखे सिलिंडरों में भी विस्फोट हुआ, जिसके चलते आग और बढ़ती गई. बताया जा रहा है कि अब तक करीब 90 प्रतिशत आग बुझा ली गई है. इसके साथ ही राहत कार्य भी चल रहा है.