मुंबई. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने शनिवार को कहा है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ नेतृत्व की जिम्मेदारी वही काम कर रही है, जो 2013 में रोहित शर्मा के साथ हुई थी, जब उन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था. कप्तानी की जिम्मेदारी ने शर्मा को पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान के रूप में पूरी तरह से बदल दिया और अब सुनील गावस्कर को लगता है कि पांड्या के लिए भी कुछ ऐसे ही कहानी लिखी जा रही है.

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. एक टीम के लिए जो मेगा नीलामी के बाद थोड़ी अस्थिर दिख रही थी और इंग्लैंड के स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय बायो-बबल थकान के कारण बाहर हो गए थे. इसके बाद यह आईपीएल की शुरुआत करने वालों के लिए एक आश्चर्यजनक बात थी.

इसे भी पढ़ें – जल्द आने वाला है Mirzapur का तीसरा पार्ट, शो के इस स्टारकास्ट ने फोटो शेयर कर किया खुलासा…

गुजरात के शानदार प्रदर्शन में अग्रणी पांड्या रहे हैं, जिन्होंने तीन और चार पर बल्लेबाजी करते हुए 61 के औसत से सात पारियों में बल्ले से 305 रन बनाए हैं. उन्होंने 7.56 की इकॉनमी रेट से चार विकेट भी लिए हैं और गुजरात को एक टीम के रूप में खेलने के लिए प्रेरित किया है.

एक लाइव शो पर सुनील गावस्कर ने कहा कि “मैं हार्दिक के साथ वही देख रहा हूं, जो आईपीएल 2013 में रोहित शर्मा के साथ हुआ था, जब उन्हें पहली बार सीजन के बीच में मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली थी. वह अच्छे रन बना रहे थे. साथ ही उनका शॉट चयन (उनकी कप्तानी के साथ) बहुत बेहतर हो गया था.”

सुनील गावस्कर ने कहा, “इसी तरह, आप देख सकते हैं कि हार्दिक के साथ हो रहा है, उसका शॉट चयन बिल्कुल शानदार है. बेशक, वह एक अच्छे फिल्डर भी है. इसलिए पांड्या भी वे गुण दिखा रहे हैं और इसलिए गुजरात टाइटंस इतना अच्छा कर रही है.”

इसे भी पढ़ें – इस बड़े मामले में फंसी जैकलीन फर्नांडिस, 5 घंटों से पूछताछ कर रही ED की टीम …

गावस्कर से लेग स्पिनर पीयूष चावला भी सहमति दिखाते हुए कहा गुजरात के कप्तान पांड्या की सराहना की. उन्होंने कहा, “हार्दिक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है वह काबिले तारीफ है और वह काफी जिम्मेदारी ले रहे हैं. पहले वह नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन अब वह नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और इसलिए उन्हें अच्छा करते हुए देखना अच्छा है.”

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने महसूस किया कि पांड्या को स्लोगर कहना अनुचित होगा क्योंकि बड़ौदा के ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 में अच्छी बल्लेबाजी तकनीक दिखायी है और उनके पास सभी प्रकार के शॉट हैं.