निजी सेक्टर में देश के सबसे बड़े बैंक HDFC Bank ने इस साल 2022 में 150 नई शाखाएं खोलने का ऐलान किया है. बैंक की ये सभी शाखाएं उत्तर प्रदेश में खुलेंगी. बड़ी संख्या में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओ को रोजगार का अवसर मिलने जा रहा है. इससे सीधे तौर पर 1 हजार से अधिक नौकरियां तैयार हो रही है.

खास बात बता दें कि ये बैंक महिला एंटरप्रेन्योर्स और महिलाओं के कारोबार को खास प्रोत्साहन देता है. उन्हें वित्तीय साक्षरता उपलब्ध कराता है और फिर उन्हें अपना कारोबार बढ़ाने के लिए विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाता है. इस लिहाज से महिलाओं के लिए भी रोजगार के अच्छे अवसर है. बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड (उत्तर प्रदेश) अखिलेश कुमार रॉय के मुताबिक इनमें से अधिकतर शाखाएं ग्रामीण इलाकों में खुल रही है.

Merger Between HDFC, HDFC Bank: Benefits, Challenges & Market Impact of the Deal

रिपोर्ट के मुताबिक HDFC Bank का उत्तर प्रदेश में 7 फीसदी मार्केट शेयर है. कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (CSR) एक्टिविटीज के तहत बैंक ग्रामीण रोजगार पर फोकस करेगा. एचडीएफसी बैंक पांच साल के लिए गांवों को गोद लेता है और इस अवधि में इन गांवों में ओवरहेड वाटर टैंक्स, स्ट्रीट लाइट्स, स्कूल्स और साइंस पार्क जैसे डेवलपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करता है.

आपको हैरान कर देने वाली खबर, ग्रेजुएशन में छात्र को मिला 100 में 555 नंबर…

बैंक ने पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में 170 नई शाखाओं को शुरू किया और इसने राज्य व केंद्र सरकार की वित्तीय योजनाओं को लागू करने का लक्ष्य पूरा कर लिया है. नई शाखाओं के जरिए राज्य की इकॉनमी को सहारा देने के लिए बैंक प्रतिबद्ध है. नई शाखाओं के खुलने से प्रत्यक्ष रूप से न सिर्फ एक हजार नौकरियां तैयार होंगी बल्कि बड़ी संख्या में इनडायरेक्ट जॉब्स भी तैयार होंगी.

मजदूर दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने पेंशनभोगियों के लिए ई-पोर्टल किया लॉन्च

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक