दिल्ली. IPL 2022 अपना आधा टूर्नामेंट पूरा कर चुका है. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले टूर्नामेंट की पुरानी 8 टीमों को मौका मिला की वो अपने टीम में कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं. जिसके बाद पुरानी 8 टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया था. इस 27 खिलाड़ियों में से कई प्लेयर्स खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर कर दिए गए हैं.

बता दें कि IPL के मुकाबले में ये प्लेयर्स टीम के लिए अपना बेस्ट योगदान नहीं दे पा रहे थे. इन प्लेयर्स पर आईपीएल 2022 के लिए करोड़ों रुपए अदा किए गए थे. इसके बावजुद इन खिलाड़ियों ने मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया. इनकी टीमें भी इसे नाखुश हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्लेयर्स के बारे में बताते हैं.

Anrich Nortje

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज एनरिच नोर्किया आईपीएल 2022 में सिर्फ एक ही मैच खेल पाए हैं. दिल्ली ने Anrich Nortje को 6.50 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था. लेकिन सीजन की शुरुआत से पहले Anrich Nortje कूल्हे की चोट से जूझ रहे थे. इस चोट का असर उनके खेल पर भी देखने को मिला.

इसे भी पढ़ें – बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का हुआ एक्सीडेंट, जानिए अब कैसा है हालत…

Varun Chakravarthy

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं, लेकिन इन पिचों पर Varun Chakravarthy कमाल नहीं दिखा पाए. IPL 2022 में वह बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. आईपीएल 2022 के 8 मैचों में वरुण चक्रवर्ती ने सिर्फ 4 विकेट ही हासिल किए हैं.

Abdul Samad

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के गेंदबाज Abdul Samad को टीम ने 4 करोड़ रुपये देकर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन अब्दुल को आईपीएल 2022 में सिर्फ दो मैच खेलने का मौका मिला है और उसमें वो एक भी विकेट नहीं ले पाए. इसी वजह से उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

इसे भी पढ़ें – Corona Fourth Wave : पिछले 24 घंटे में 26 लोगों की मौत, सक्रंमण का आंकड़ा 19,000 पार…

Venkatesh Iyer

Venkatesh Iyer आईपीएल 2022 में बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. अय्यर ने मौजूदा सीजन में खेले 9 मैचों में 16.50 की औसत से सिर्फ 132 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस सीजन में सिर्फ 1 फिफ्टी देखने को मिली है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कप्तान श्रेयस अय्यर ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. KKR ने वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. 

Yashasvi Jaiswal

राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनर Yashasvi Jaiswal ने आईपीएल 2022 में सिर्फ तीन मैच ही खेले हैं उन्होंने इन मैचों में 25 रन बनाए. वह टीम को कभी भी मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए. इसी वजह से कप्तान संजू सैमसन ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया.