वाराणसी. ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मामले में मोड़ आ गया है. अब विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख ने नाम वापस ले लिया है. संघ प्रमुख ने 6 मुकदमों से अपना नाम वापस लिया है.

विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि 6 मुकदमों में से मुकदमा नंबर 350 जिसमें मैं वादी हूं, उसमें से मैंने अपना नाम विड्रोल किया है. मैं एक नया मुकदमा करने जा रहा हूं. ‘ज्ञानवापी प्रकरण में कई देश विरोधी ताकतें काम कर रही है. यूपी की कार्यकारणी को संघ तत्काल भंग कर रहा है. नया मुकदमा हमारे हिंदू राष्ट्र की स्थापना संघ के नाम से होगा. बिसेन ने कहा कि राखी सिंह विश्व वैदिक सनातन सनकी फाउंडर मेंबर हैं. कई मुकदमे समाजवादी पार्टी की तरफ से चल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – अंधविश्वास : वारदात और पुलिसकर्मियों के साथ हादसे को कम करने के लिए बुलाया तांत्रिक, थाने में तंत्र-मंत्र और टोटके

बता दें कि वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े आधा दर्जन मुकदमे इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी पेंडिंग हैं. हाईकोर्ट इनमें से चार मुकदमों में सुनवाई पूरी होने के बाद करीब चौदह महीने पहले ही अपना जजमेंट रिजर्व कर चुका है, जबकि बाकी बचे दो मामलों में सुनवाई अभी चल रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ हफ्तों में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत इन सभी छह अर्जियों पर एक साथ अपना फैसला सुनाएगा.