रायपुर, सुप्रिया पांडेय. बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान ‘असानी’ का असर अब छत्तीसगढ़ में भी दिखने लगा है. इस तूफान का असर प्रदेश के मौसम में दिखने लगा है. ठंडी हवाओं की वजह से प्रदेश के तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज हुई है. प्रदेश के अधिकांश इलाकों में दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री तक नीचे चला गया है.

मौसम विज्ञानी के मुताबिक असानी के प्रभाव से प्रदेश में एक-दो जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना बन रही है. कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर वज्रपात भी संभव है. तूफान का सबसे ज्यादा प्रभाव बस्तर संभाग में पड़ने की आशंका जताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें: Exclusive: इस हफ्ते छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव…अंबिकापुर, कोरबा और रायपुर में करेंगे निरीक्षण

दक्षिण छत्तीसगढ़ हो सकता है मुख्य वर्षा का केंद्र

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा कि अगले 24 घंटे में सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव और इससे लगे जिलों में एक-दो जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने की संभावना भी है. तूफान के प्रभाव से रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है.