शिवम मिश्रा, शिवम मिश्रा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरगुजा संभाग के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद बुधवार की शाम रायपुर लौट आए हैं. जहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए अभी तक के दौरे को लेकर चर्चा की. सीएम बघेल ने कहा कि 7 विधानसभाओं का दौरा हुआ है. सभी विधानसभा क्षेत्रों में योजनाओं की समीक्षा की है. विभिन्न वर्ग के लोगों से मुलाकात हुई है. संगठन के लोगों से मुलाकात हुई है. यह यात्रा बहुत अच्छी रही.

सीएम ने कहा कि इसमें सरकारी योजनाओं की ग्राउंड रिपोर्ट हम लोगों ने ली है. क्षेत्रीय विधायक साथ रहे हैं. अधिकारी भी साथ रहे. आम जनता से बातचीत हुई है. जनता के हाथ में माइक दे दिया गया था. चाहे वह राशन वितरण की बात हो, चाहे राजस्व विभाग के मामलों की बात. सब चीजों के बारे में विस्तार से जानकारी मिली है. हमारी सारी योजनाएं बहुत अच्छे से क्रियान्वित हो रही है.

वहीं सीएम बघेल ने झीरम मामले में आयोग को नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि भाजपा और खासकर धरमलाल कौशिक नान मामले में भी हाई कोर्ट चले गए, ताकि जांच ना हो सके. यहां झीरम मामले में भी वह जांच नहीं होने देना चाहते.

आखिर भाजपा को परेशानी क्या है. वह जांच क्यों नहीं होना देना चाहते. यह न्यायिक जांच उन्हीं के कार्यकाल में शुरू हुई थी. आगे की जांच हमने आगे बढ़ाई. अब न्यायिक जांच पूरी नहीं हुई थी इसलिए उन्होंने जांच रिपोर्ट राज्यपाल को सौंपी. ऐसा क्या है? भाजपा को कि वह जांच को रोकना चाहती है. क्या आयोग पर उनको भरोसा नहीं है, अगली पेशी में कोर्ट में अपनी बात रखेंगे.

विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर भी जाएंगे, वहां पर विकास देखेंगे. आर्थिक शैक्षणिक सब परिस्थितियों का जायजा लेंगे. सभी क्षेत्रों की अपनी भौगोलिक स्थिति होती है और बस्तर की समस्याएं अलग होंगे. उनको हल किया जाएगा.

चिंतन शिविर में शामिल होने पर सीएम बघेल ने कहा कि चिंतन शिविर में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने 6 टीमें घोषित की थी, जिसमें राजनीतिक विषय पर आर्थिक विषय पर कृषि विषय पर और यूथ सहित 6 विषय सम्मिलित है. इन विषयों पर चर्चा होगी.