लखनऊ. सपा नेता आजम खान को आज सीतापुर जेल से लखनऊ लाया गया है. जल निगम भर्ती घोटाले के केस में यहां सीबीआई कोर्ट में उनकी पेशी हो रही है. आजम खान करीब 28 महीने से सीतापुर जेल में बंद है.

बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने आजम की जमानत को लेकर यूपी सरकार से जवाब मांगा था. आजम खान के खिलाफ दर्ज 89 में से 88 मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है. जिस जल निगम घोटाला केस में आज उनकी पेशी हो रही है उसमें भी उन्‍हें जमानत मिल चुकी है. हाल में ही 88 वें मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्‍हें अंतरिम जमानत दी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत देते हुए तल्‍ख टिप्‍पणी भी की थी और उम्र को आधार बताया था. इस मामले में जमानत मिलने के बाद भी आजम खान जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं. वजह यह कि उनके खिलाफ कुछ दिन पहले ही एक और मामले में वारंट हो गया है.

इसे भी पढ़ें – आजम खान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार से जताई नाराजगी, कहा- एक मामले में जमानत मिलने के बाद नया केस, ये क्या चल रहा है?

आजम खान पर रामपुर पब्लिक स्कूल (आरपीएस) की मान्यता को लेकर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है. भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर पुलिस ने आजम खान को मुख्य आरोपी बनाते हुए न्यायिक अभिरक्षा में रखने का वारंट हासिल कर लिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक