कुमार इंदर,जबलपुर। जबलपुर के हनुमान ताल थाना क्षेत्र स्थित जैन मंदिर से सुबह पद्मावती माता की एक मूर्ति चोरी हो गई. जब सुबह श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो मूर्ती गायब मिली. जबकि कल रात मंदिर में 11 बजे तक पद्मावती माता की मूर्ति थी. लेकिन जैसे ही अगले दिन श्रद्धालु आज सुबह मंदिर पहुंचे, तो मंदिर से मूर्ति गायब मिली. इसकी सूचना हनुमान ताल थाना में दी गई. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

200 से 300 साल पुरानी बताई जा रही है मूर्ति

बता दें कि जैन मंदिर से गायब हुई मां पद्मावती की मूर्ति 200 से 300 साल पुरानी बताई जा रही है. लोगों का कहना है कि मूर्ति पर सोने चांदी के आभूषण भी चढ़े हुए थे. वही इस मूर्ति की चोरी होने से जैन समुदाय के लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.


काम न आया शहद-बेलपत्र : कथावाचक प्रदीप मिश्रा बिना पढ़े बच्चों को टोटके से पास कराने का करते हैं दावा, खुद का ही बेटा 8वीं में हुआ फेल

मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज की होगी जांच

जिस जैन मंदिर से मां पद्मावती की मूर्ति चोरी हुई है, वहां बकायदा सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं. लेकिन अब तक सीसीटीवी फुटेज की कोई जांच नहीं हो पाई है. उम्मीद जताई जा रही है कि मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज की जब जांच की जाएगी, तो शायद मूर्ति ले जाने वालों का कोई सुराग मिल सके.


दबंगों ने दलित को नहीं चढ़ने दी घोड़ी, कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में हुई शादी, ये वही गांव जहां सीएम ने आदिवासी के घर खाए थे बेर

जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों का बयान लिया है. मंदिर में सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी कुछ भी कहना उचित नहीं है. वह मामले की जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus