आकाश श्रीवास्तव, नीमच। नीमच में प्रशासन ने विवाद के बाद कचहरी से हनुमान जी प्रतिमा को हटाकर दूसरी जगह स्थापित किया है। वहीं बुधवार शाम को इसके विरोध में फव्वारा चौक पर हिंदूवादी संगठनों के आव्हान पर बड़ी संख्या में शहर के लोग पहुंचे। जहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

MP चुनाव BREAKING: मध्यप्रदेश में तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, आदेश जारी, जानिए कहां किस चरण में होगी वोटिंग

दरअसल, सोमवार को नीमच सिटी के कचहरी में प्रतिमा स्थापित किए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया था। दो समुदाय के बीच पथराव भी हुआ था। इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला। फिलहाल उपद्रव प्रभावित क्षेत्र में शांति हैं। वहीं प्रशासन ने विवादित स्थल से हनुमान जी प्रतिमा को विधि विधान से हटाकर पुराने थाने में बने मंदिर पर स्थापित किया है। प्रतिमा हटाया जाने के विरोध में आज हिंदूवादी संगठनों ने फव्वारा चौक पर हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ किया। भीड़ को देखते हुए पुलिस बल मौके पर मौजूद था।

किसानों को सौगात: CM ने 2.23 लाख किसानों के खाते में डाले 1700 करोड़ रुपए, स्वामित्व योजना का भी किया शुभारंभ

हिंदूवादी संगठन और सर्व हिंदू समाज की मांग है कि प्रशासन प्रतिमा को पुनः उसी स्थान पर स्थापित करे। विवादित कचहरी स्थल को शासन अपने कब्जे में ले। वहां जितने भी अतिक्रमण हैं उन्हें हटाया जाए। यह तीन मांगे यदि नहीं मानी जाती हैं तो आगे चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus