नई दिल्ली. नार्थ ईस्ट में कांग्रेस की हार के दो दिन बाद पार्टी सुप्रीमो राहुल गांधी का ट्वीट आया है. ट्वीट में उन्होंने जनादेश को स्वीकार करते हुए लिखा है कि पार्टी पूरे नॉर्थ ईस्ट में खुद को मज़बूत करने के लिए प्रतिबद्ध है.  उन्होंने कहा कि हम एक बार फिर से नॉर्थ ईस्ट के लोगों का विश्वास जीतने में सफल होंगे. राहुल ने इस चुनाव में उन सभी कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने चुनाव में पार्टी के लिए काम किया.

गौरतलब है कि कांग्रेस नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों में से दो राज्य में एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई. जबकि मिजोरम में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद भी सरकार नहीं बना पाई. वहां 2 सीट लेकर बीजेपी ने सरकार बना ली.

राहुल गांधी की इस चुनाव को गंभीरता से ना लेने के लिए काफी आलोचना हुई. चुनाव परिणाम से ठीक पहले होली के मौके पर इटली जाने पर भी सवाल उठाए गए. खासतौर से बीजेपी ने इस मसले पर राहुल गांधी पर खूब हमला बोला. केंद्रीय मंत्री1 गिरिराज सिंह से लेकर बीजेपी सुप्रीमो अमित शाह ने राहुल गांधी के विदेश दौरे पर हमला बोला.

बीजेपी इन चुनाव में मिली जीत का पूरा फायदा कर्नाटक चुनाव में लेने की कोशिशों में लगी है. खुद पीएम मोदी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार में नार्थ ईस्ट का ज़िक्र किया. सभी जगहों पर बीजेपी ने विजय दिवस मनाकर इस जीत के सहारे माहौल बनाने की कोशिश की.