दिल्ली. श्रीदेवी के बाद अब अभिनेत्री शम्मी भी इस दुनिया से रुखसत हो गई है. अभिनेत्री शम्मी का निधन सोमवार रात लंबी बीमारी के बाद मुंबई में हुआ. वे 87 साल की थी. शम्मी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके चाहते वाले शम्मी आंटी के नाम से संबोधित किया करते थे. शम्मी ने 200 से ज्यादा फिल्मों के अलावा ‘देख भाई देख’, ‘जबान संभाल के’, ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘कभी ये कभी वो’, फिल्‍मी चक्‍कर’ जैसे टीवी शोज में काम किया है. आखिरी बार शम्मी, फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म ‘शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी’ में नजर आईं थी. शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था.

शम्मी के निधन पर अमिताभ बच्चन ने शोक जताया है. उन्होंने ट्विटर पर शम्मी को श्रद्धांजलि दी है. उनके निधन पर भावुक हुए बिग बी ने लिखा, “बेहतरीन अदाकारा, फिल्म इंडस्ट्री को अपने सालों के यागदान देने के बाद दुनिया से अलविदा कह गई. उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी. दुखद. धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं.”

 

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर शम्मी की कुछ शुरुआती दिनो की तस्वीरें भी साझा की है.

बता दें, शम्मी ने मधुबाला, नर्गिस, दिलीप कुमार जैसे वेटरन के साथ भी काम किया है. 18 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘उस्ताद पेड्रो’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी यादगार फिल्मों में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफाक’ जैसी फिल्में शामिल हैं.