अमृतांशी जोशी, भोपाल। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के खिलौना एकत्रित करने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे खिलौने आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए इकठ्ठा कर रहे हैं या राहुल गांधी के लिए?

वहीं सीएम शिवराज द्वारा बच्चों के लिए खिलौना जुटाने पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता का ये उदाहरण पहली बार नहीं है. मुख्यमंत्री के संकल्प का प्रकार कांग्रेस को समझ नहीं आएगा.

हाथ ठेला लेकर लोगों के बीच पहुंचेगे सीएम

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान जरुरतमंद बच्चों को जरुरी सामान मिल सके इसे लेकर वे समाज को जागरुक करने के लिए हाथ ठेला लेकर लोगों के बीच पहुंचेंगे और बच्चों के लिए जरुरत का सामान जैसे खिलौने आदि इकट्ठा करेंगे. सीएम ने इसे लेकर खुद ट्वीट किया है.

सीएम का ट्वीट-

वहीं दिग्विजय सिंह के खातेगांव दौरे को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि ये जयस का आंदोलन है. कांग्रेस जयस को दो फाड़ करना चाहती है. खुद के आंदोलन में जा नहीं सकते दूसरे में शामिल होने जा रहे हैं. उनके ट्वीट पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह पहले भी ऐसे ट्वीट कर चुके हैं. समाज कैसे टूटे देश कैसे टूटे इसी में दिग्विजय सिंह लगे रहते हैं. आज भी तोड़ने के लिए ही जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : देखें VIDEO: भिक्षा मांगने वाले साधु की पिटाई कर काट दी गई जटा, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने लिया संज्ञान  

कांग्रेस की तैयारियों पर गृह मंत्री का तंज

इसके अलावा कांग्रिस में वरिष्ठ नेताओं को जिलों में उतारने पर मंत्री ने कहा कि अभी तो और भी जिले ऐसे होने वाले हैं जहां कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं बचेगा. बता दें कि कांग्रेस 2023 की तैयारी में जुट गई है. जिन जिलों में कांग्रेस के नेता नहीं हैं, वहां पार्टी के वरिष्ठ नेता मोर्चा संभालेंगे. प्रदेश में करीब 13 जिले ऐसे हैं जहां कांग्रेस का एक भी विधायक नहीं है.

दिग्गज संभालेंगे कमान

वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, अजय सिंह, गोविंद सिंह, राजमणि पटेल जैसे नेताओं को इन जिलों की जिम्मेदारी दी गई है. इन जिलों में जल्द ही दौरे और बैठकों का सिलसिला शुरू होने वाला है. इसी कड़ी में पूर्व सीएम कमलनाथ ने जिलेवार कार्ययोजना भी तैयार कर ली है. मतदाता संपर्क अभियान चलाने और केंद्रों पर सशक्त टीम बनाने को लेकर भी तैयार होगी.

इसे भी पढ़ें : ATM पर अटैक : युवक ने एटीएम पर बोला धावा, कैश बॉक्स नहीं टूटा तो तो चोर को आ गया गुस्सा, फिर…. देखिए वीडियो